September 22, 2021 1:59 pm
featured यूपी

यूपी के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों को लेकर नवनीत सहगल ने कही बड़ी बात

यूपी के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों को लेकर नवनीत सहगल ने कही बड़ी बात

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण काबू में है। साथ ही तीसरी लहर से बचाव के लिए भी तैयारियां चरम पर हैं। इसी बीच बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए भी सरकार की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।

अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को बताया कि, ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ रणनीति के अभिनव प्रयोग से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में सफलता मिली है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 43 नए मामले सामने आए हैं और सक्रिय केस घटकर 490 रह गए हैं।

यूपी में सबसे ज्‍यादा वैक्‍सीनेशन

उन्‍होंने कहा, संक्रमण के नए मामले बेहद कम आने के बावजूद प्रदेश में टेस्टिंग की गति कम नहीं हुई है। दैनिक टेस्टिंग की संख्या 2.50 लाख के आस-पास है। कुल 6.83 करोड़ से अधिक टेस्टिंग कर प्रदेश, देश में अग्रणी है। यूपी 5.55 करोड़ से अधिक टीकाकरण के साथ देश में सर्वाधिक वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है।

ACS सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि, अधिकाधिक टीकाकरण कर प्रदेश सरकार अपने नागरिकों को सुरक्षा कवच देने के लिए प्रयासरत है। संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं में निरंतर विस्तार किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि 6,700 से अधिक PICU व NICU बेड्स की व्यवस्था की जा चुकी है। 556 नए ऑक्सीजन प्लांट में से करीब 300 क्रियाशील हैं।

बाढ़ पर सरकार की नजर: एसीएस सूचना  

नवनीत सहगल ने बताया कि, बाढ़ की स्थिति पर प्रदेश सरकार नजर बनाए हुए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी मिलते ही त्वरित राहत पहुंचाई जा रही है। उन्‍होंने कहा, मुख्यमंत्री जी स्वयं प्रदेश के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के साथ राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी राहत के साथ भविष्य में ऐसी स्थिति से बचने के लिए दीर्घकालीन योजना बनाने के लिए भी प्रयासरत हैं।

Related posts

रूस की कोरोना वैक्सीन पर उठ रहे हर सवाल का मिला जवाब, देखिए हमारा एक्सक्लूसिव इंटरव्यू..

Rozy Ali

डीएम ने कार्मिक प्रशिक्षण में नदारद मिले 192 मतदानकर्मियों पर दर्ज कराई ‘FIR’

Aditya Mishra

काबूल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, सभी अधिकारी सुरक्षित

Breaking News