सांसद मेनका गांधी का फर्जी फेसबुक पेज, नौकरी के नाम पर उगाही करने वाला गिरफ्तार

सुल्‍तानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी का फर्जी फेसबुक पेज बनाकर धोखाधड़ी करने की खबर सामने आई है। एक शख्‍स उनके फर्जी पेज के माध्‍यम से नौकरी का विज्ञापन देकर धन उगाही को कोशिश कर रहा था।

सांसद मेनका गांधी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर धन उगाही के बारे में जानकारी होने पर उनके प्रतिनिधि रणजीत सिंह ने इसकी शिकायत की। इस पर कोतवाली नगर पुलिस ने आरो‍पित युवक को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान बिहार के समस्तीपुर निवासी सोनू साहनी के रूप में हुई।

 

menaka सांसद मेनका गांधी का फर्जी फेसबुक पेज, नौकरी के नाम पर उगाही करने वाला गिरफ्तार

 

सांसद ने फोन कर उच्‍चाधिकारियों को दी जानकारी

रणजीत सिंह की ओर से रविवार को कोतवाली नगर में दी गई तहरीर के मुताबिक, सांसद मेनका गांधी के नाम से फर्जी फेसबुक पेज बनाकर उससे नौकरी के फर्जी पोस्ट डाले जा रहे हैं। इस मामले में सांसद ने भी फोन करके उच्चाधिकारियों को जानकारी दी है।

इसके बाद जांच में पाया गया कि युवक विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी दिलाने के लिए पोस्ट डाल रहा था। पोस्‍ट में किसी कंपनी में विभिन्‍न पदों पर काम करने के लिए युवक-युवतियों से आवेदन मांगे गए। इसके बदले में उन्‍हें पदानुसार 12,500 से लेकर 29,500 रुपये तक सैलरी देने की भी बात लिखी गई। इस फर्जी पोस्‍ट को देखने के बाद सांसद मेनका गांधी के फेसबुक से जुड़े कई लोगों ने कमेंट करके इसके बारे में तमाम तरह की जानकारियां भी मांगीं।

न्‍यायिक प्रक्रिया के तहत भेजा जा रहा जेल  

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि, शिकायत के आधार पर आरोपी को आइटी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे बिहार के समस्‍तीपुर जिले से पकड़ा गया है। पोस्ट के माध्यम से उसने कितने लोगों से ठगी की है, इसका पता लगाया जा रहा है। साथ ही न्यायिक प्रकिया के तहत जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

कोरोना संकट के बीच 8 अप्रैल को PM मोदी के साथ सभी CM की होगी बैठक

Previous article

लखनऊ में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में मिले 1133 नए केस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured