September 21, 2021 1:32 pm
featured देश

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2301 हुई

uttrakhand corona केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2301 हुई

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2301 हो गई है। इनमें से 2088 सक्रिय मामले हैं, 156 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है। वहीं, 56 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आज गुजरात में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि राजस्थान में 21,आंध्र प्रदेश में 12, यूपी के आगरा में छह, मुंबई के धारावी में एक और गोवा में एक नए मामले सामने आए हैं।

पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने सफाई कर्मचारियों को मास्क,गलब्स और पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट(PPE) किट बांटी। डीसीपी जगमोहन ने बताया कि सफाई कर्मचारी हाई-रिस्क पर काम करते हैं, लोगों को संदेश जाना चाहिए कि ये कर्मचारी दिन-रात अपने परिवार को छोड़कर अपने समाज और देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 400 से अधिक मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए एक ऐसी ऑनलाइन पहल शुरू की है, जिससे लोग घर बैठे स्वयं कोरोना वायरस के लक्षणों के आधार पर जांच कर सकते हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सरकार ने एक डिजिटल मंच तैयार किया है, जिसमें लोग घर बैठे ही अपने लक्षणों की जांच कर सकते हैं और किसी भी तरह की आशंका होने पर अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। राज्य सरकार ने अपोलो 24×7 के साथ मिलकर एक ऑनलाइन पहल शुरू की है जो https://covid-19.maharashtra.gov.in/ पर उपलब्ध है।

भीलवाड़ा से कोरोना से जुड़ी एक अच्छी खबर आई है। जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने बताया कि पिछले तीन दिनों में राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव का कोई मामला सामने नहीं आया है। अब तक 26 में से 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए भीलवाड़ा में शुक्रवार से 10 दिनों के लिए बिना किसी तरह की ढील के कर्फ्यू लगाया गया है।

Related posts

कौमी एकता दल के सपा में विलय की अटकलें खत्म

bharatkhabar

पोस्टर में साथ दिखे राजनीति के दिग्गज, क्या बीजेपी के खिलाफ बनने जा रहा है महागठबंधन ?

Pradeep sharma

उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में महिला सशक्तिकरण योजनाओं के कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Rani Naqvi