September 16, 2021 7:32 pm
featured देश

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5,194

कोरोना वायरस 1 स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 

नई दिल्‍ली। भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 पहुंच गई है। हालांकि, 401 लोग अब तक कोरोना वायरस की जंग जीत चुके हैं। इस तरह कुल मिलाकर इस समय देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों मौजूदा लोगों की संख्‍या 4643 है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 773 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है।

वहीं कोरोना वायरस मामलों की टेस्टिंग भी देश में बड़ी तेजी से हो रही है। दिल्‍ली सरकार ने एलान किया है कि वह जल्‍द ही प्रतिदिन एक लाख लोगों की टेस्टिंग करने की योजना बना रहे हैं। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें और इसके बजाय अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें। सभी को ऐसे किसी भी व्यवहार से बचना चाहिए जो कोरोना वायरस से लड़ने के सुरक्षा दिशानिर्देशों के साथ समझौता करता हो।

बता दें कि कई राज्‍यों ने घर-घर जाकर लोगों की स्‍क्रीनिंग करने की प्‍लानिंग की है। राज्‍य सरकारें दिन-रात कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। इधर, अरुणाचल प्रदेश में 8 अप्रैल को सुबह 7 बजे तक कुल 179 सैंपल इकट्ठे किए गए। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बताया कि इनमें 159 की रिपोर्ट नेगेटिव और सिर्फ एक पॉजिटिव केस आया है। अभी 19 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।

Related posts

बड़कोट (उत्तरकाशी) में नगर पालिका द्वारा शहर में विचरण करने वाले आवारा पशुओं को चारा, भूसा आदि की व्यवस्था की गई

Shubham Gupta

आगरा: दुल्हन लेकर आ रहे दुल्हे के साथ दर्दनाक हादसा, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

अखिलेश यादव से मिले द ग्रेट खली, कहा- मैं इनका बहुत बड़ा फैन   

Shailendra Singh