कानपुर: बस-ट्रक की भिड़ंत में 17 लोगों की मौत, ऐसे हुआ हादसा जानकर कांप जाएगी रूह     

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले में मंगलवार रात बड़ा और दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। शहर के सचेंडी में किसान नहर के पास हुए हादसे में अबतक 17 लोगों की मौत हो गई है। यह संख्या बढ़ने की भी संभावना है। वहीं, हादसे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दु:ख जताया है।

यह बड़ा सड़क हादसा जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र के रतन खेड़ा में कानपुर-इटावा हाईवे के पास हुआ। यहां एक तेज रफ्तार बस ने पीछे से टेंपो में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे टेंपो और बस दोनों अनियंत्रित होकर पलट गए। इस भयंकर हादसे में अबतक 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हैं।

कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी बस

इस हादसे की सूचना मिलते ही आइजी मोहित अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक आउटर अष्टभुजा प्रसाद सहित पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद हादसे में घायलों को एलएलआर (हैलट) हॉस्पिटल भेजा गया है, जहां पर कई घायलों की हालत बेहद गंभीर है। हादसे का शिकार हुई बस शताब्दी ट्रैवल्स की थी, जो कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी।

घटना के बारे में आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि, अभी तक पूछताछ में पता चला है कि टेंपो सवार लगभग 12 लोग सचेंडी की एक बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते हैं। वह सभी फैक्ट्री ही जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही बस ने टक्कर मार दी, जिससे टेंपो के परखच्चे उड़ गए। साथ ही दोनों वाहन खाई में पलट गए। पुलिस और स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं। घायलों को पास के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। यहां के एलएलआर हॉस्पिटल में अब तक 21 लोगों को लाया गया, जिनमें 17 की मौत हो गई जबकि चार की हालत बेहद गंभीर है।

सीएम योगी ने घटना पर जताया दु:ख

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में हुए इस हादसे पर दु:ख जताया है। उन्‍होंने कानपुर जिला और पुलिस प्रशासन को मौके पर तत्काल सभी को राहत पहुंचाने और घायलों को समुचित इलाज देने का निर्देश दिया है।

यात्रियों की खुशखबरी, रेलवे ने इन स्‍टेशनों के लिए चलाई स्‍पेशल ट्रेनें, देखिए लिस्‍ट

Previous article

पंचायत चुनाव 2021: जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों का चुनाव कराने के लिए अतिरिक्त समय की मांग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.