September 23, 2021 12:03 am
featured यूपी

अयोध्या के 75 गांवों में ध्वजारोहण करेंगे अभाविप के कार्यकर्ता

ध्वजारोहण करेंगे अभाविप के कार्यकर्ता

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अयोध्या जिले के 75 गांवों में ध्वजारोहण का कार्यक्रम करेंगे। रूदौली नगर पालिका सभागार में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जिला संगठन मंत्री अंकुर गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो सदैव छात्र हित के लिए संघर्ष करता रहता है। विद्यार्थी परिषद का उद्देश्य राष्ट्र का पुनर्निर्माण करना है।

उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर विद्यार्थी परिषद अयोध्या जिले में 75 गांव में एक गांव एक तिरंगा के नाम से ध्वजारोहण का कार्यक्रम करेगी। इस कार्यक्रम में उस गांव के समाजसेवी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को विद्यार्थी परिषद मंच प्रदान करेगी एवं एलसीडी के माध्यम से गांव गांव में आजादी के संघर्ष की छोटी फिल्म बनवा कर गांव-गांव में रथ चलाएगी।
जिला संयोजक शिवम मिश्रा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद अयोध्या जिले में 18 स्थानों पर इकाई 5 स्थानों पर संपर्क केंद्र एवं 85 स्थानों पर विस्तार केंद्र बनाएगी। वही 110 इंटर कॉलेज में 20 डिग्री कॉलेज में एवं एक विश्वविद्यालय में कार्यकारिणी का गठन करेगी।
रुदौली तहसील संयोजक ऋषभ गुप्ता ने कहा कि रुदौली तहसील में 4 इकाई पर बाबा बाजार, मवई ,सुजागंज, रुदौली नगर में 40 स्थानों पर ध्वजारोहण प्रस्तुत करेगी और वहीं आगामी कार्यक्रमों में 15000 सदस्य बनाकर संगठन को और मजबूत करेगी।

नगर सह मंत्री अंकिता चैरसिया ने बताया कि विद्यार्थी परिषद ने पूरे देश में रितु मती अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके माध्यम से महिलाओं में मासिक धर्म से होने वाली समस्याओं को लेकर अयोध्या जिला के कार्यकर्ताओं ने 2000 सेनेटरी पैड वितरण करने का लक्ष्य लिया है । इसकी शुरुआत 02 अक्टूबर से होगी। इस मौके पर नगर उपाध्यक्ष जिया लाल लोधी , नगर सह मंत्री रचित यज्ञ सैनी, खेल आयाम प्रमुख प्रशांत श्रीवास्तव, आदर्श पांडे ,कमलेश विश्वकर्मा, विश्वास शुक्ला, विपिन कौशल आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

आनंद विहार बस अड्डे पर जांच के दौरान बैग से मिले करीब एक करोड़ रुपए

Rahul srivastava

विवाह समारो​ह में पहुंचे मनोज तिवारी बोले- राहुल गांधी दुनिया के सबसे ‘कन्फ्यूज नेता’, कृषि कानूनों तक की जानकारी नहीं

Trinath Mishra

मध्यप्रदेश में ट्रक पलटने से 5 मज़दूरों की मौत, 20 घायल

Rani Naqvi