September 21, 2021 5:39 am
featured यूपी

एबीवीपी ने किन्नर समाज के साथ मिलकर मनाया स्वतंत्रता दिवस

एबीवीपी ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) लखनऊ महानगर के कार्यकर्ताओं ने 75 वाँ स्वतंत्रता दिवस किन्नर समाज के लोगों के साथ मिलकर मनाया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम शाही और गुड्डन ने ध्वजारोहण किया।

इस मौके पर बोलते हुए एबीवीपी के क्षेत्र संगठन मंत्री घनश्याम शाही ने कहा कि यह उल्लास, उमंग एवं उत्सव का समय है। प्रत्येक भारतीय के मन में स्थित राष्ट्रध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान के भाव के प्रकटीकरण का समय है। यह दिन अपने उन समस्त स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग व समर्पण को स्मरण करने का दिन है जिनके कारण हमें आजादी मिली।
उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्वाधीनता के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अपने 1 वर्षीय कार्यक्रम के प्रारंभिक दिन 15 अगस्त को ‘एक गांव- एक तिरंगा’ अभियान के तहत देशभर में ध्वजारोहण किया गया।
देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हम सब मिलकर राष्ट्र कार्य में योगदान करें तथा भारत को विश्व के प्रथम क्रमांक के देश के रूप में पुनः स्थापित करें।

एबीवीपी ने अवध प्रान्त के तीन हजार स्थानों पर किया ध्वजारोहण
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अवध प्रान्त के 15 संगठनात्मक जिलों में 3000 से अधिक गांवों में ध्वजारोहण किया।
अयोध्या जनपद, अवध विश्वविद्यालय ईकाई के द्वारा मसौधा गांव में ध्वजारोहण किया गया। अभाविप राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अपर्णा मिश्रा ने सीतापुर जनपद में शहीद कैप्टन मनोज पांडे की जन्म स्थली रूढा गांव में कैप्टन मनोज पांडे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर परिवार जनों से भेंट किया तथा शास्त्री नगर में ध्वजारोहण किया।

रायबरेली जनपद के लालगंज नगर इकाई द्वारा 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भव्य 75 मीटर के तिरंगे की तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमे प्रवासी के रूप में जिला संयोजक यश श्रीवास्तव की उपस्थिति रही।

 

Related posts

उप्रः रिश्वत के आरोप में 3 राज्यमंत्रियों के निजी सचिवों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

mahesh yadav

प्रद्युम्न हत्याकांड: रॉयन पिंटो का भी मामले में शामिल होने की आशंका

Pradeep sharma

सरकार ने ‘व्हाट्सएप, स्काइप’ से वीडियो कॉल करने पर लगाई रोक, DOT करेगा लाइसेंस शर्तों में संशोधन

mahesh yadav