October 1, 2022 12:25 am
Breaking News featured देश

यूपी के चुनावी रण में हिस्सा लेंगी आम आदमी पार्टी, सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

9556c014 45b6 470e 94de bd4d04c9e1aa यूपी के चुनावी रण में हिस्सा लेंगी आम आदमी पार्टी, सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

लखनऊ। चुनाव आते ही देश में राजनीति हलचलें तेज हो जाती है। चुनाव छोटा हो या फिर बड़ा हो। चुनावी सियासत का काम शुरू हो जाता है। जैसा कि सभी को पता है कि आए दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में किसी न किसी पद के लिए चुनाव होते हैं। जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को चुनावी रण में उतारती हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में जगह-जगह उपचुनाव हो रहे हैं। जिसके बाद अब राजनीतिक पार्टिया पंचायत चुनाव लड़ने की कोशिश में लगी हुई है। इसी बीच यहां एक पार्टी का नाम आम आदमी पार्टी का खुलकर सामने आ रहा है जो पंचायत चुनाव लड़ना चाहती है। दिल्ली में सत्ताधारी अरविंद केजरीवाल के नेतृ्त्व वाली आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव लड़ेगी। दिल्ली में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ये एलान किया है। इसके लिए दलित समाज से आने वाले मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

आम आदमी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ने की तैयारी में-

बता दें कि आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अगस्त से लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं और पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। राज्य सरकार ने उनके खिलाफ दर्जनों मुकदमे दायर कराए हैं। ‘आप’ उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के साथ 2022 के विधानसभा चुनावों में पदार्पण से पहले जमीनी परीक्षण करेगी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान और विधायक सुरेंद्र कुमार को सह प्रभारी बनाया है। यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव में अपना दम खम आजमाना चाहती है। आप के अलावा उत्तर प्रदेश में उपचुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस भी जमीनी स्तर पर मजबूती चाहती है। प्रियंका गांधी वाड्रा को मिली कमान के बाद भी हाल में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को कोई सफलता नहीं मिली। पार्टी की ओर से मिशन 2022 को लेकर संगठन की संरचना, मजबूती और अभियानों पर बल दिया जा रहा है। हालांकि, पार्टी के दावों की परख अभी हाल में होने वाले पंचायत चुनाव में होने जा रही है।

Related posts

होली को लेकर रोडवेज ने कसी कमर, 25 मार्च से लखनऊ से चलेंगी ‘स्पेशल बसें’, जानिए पूरी डिटेल

sushil kumar

यूपी: कांग्रेस ने शुरू किया अभियान, लाखों परिवार होंगे लाभान्वित

sushil kumar

मुश्किल में पाकिस्तान: सांसदों ने आतंकी संगठनों पर हुई कार्रवाई की रिपार्ट मांगी

bharatkhabar