January 22, 2022 2:01 am
featured देश

26 मई को किसान मनाएंगे काला दिवस, आम आदमी पार्टी करेगी समर्थन  

26 मई को किसान मनाएंगे काला दिवस, आम आदमी पार्टी करेगी समर्थन  

लखनऊ: पिछले छह महीने से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। उनकी मुख्य मांग है कि तीनों किसान विरोधी काले कानूनों को वापस लिया जाए और एमएसपी की गारंटी स्पष्ट करते हुए नए कानून का निर्माण किया जाए।

परंतु सरकार इतनी असंवेदनशील है कि इस बात की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। आरंभ में तो कई दौर की बातचीत हुई, लेकिन अब पिछले कई महीनों से केंद्र सरकार के दरवाजे बातचीत के लिए बंद है। कई सौ किसानों की शहादत के बाद भी सरकार चुप्पी साधे हुए है, जो न केवल चिंतनीय है बल्कि दुर्भाग्यपूर्ण है। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए फसल कटाई के बाद दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की संख्या बढ़ने लगी है।

सीएम केजरीवाल का भी है समर्थन

किसान इस बात पर अडिग हैं कि जब तक सरकार इन तीनों काले कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक किसान संघर्ष करते रहेंगे। आम आदमी पार्टी आरंभ से ही किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं शीर्ष नेतृत्व कई बार बॉर्डर पर जाकर किसानों से मिले हैं, उनका समर्थन किया है।

इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने किसान आंदोलन की छमाही अर्थात् 26 मई को अपने कार्यकर्ताओं से अपने-अपने घरों पर पार्टी के झंडे के साथ, काला झंडा लगाने का आह्वान किया है। यह बातें मंगलवार को रीना सिंगला प्रदेश प्रवक्ता नार्थ जोन ने कहीं।

धरनास्‍थल पर काले झंडे लगाने की अपील

उन्‍होंने बताया कि, हरियाणा के सह प्रभारी एवं सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने झंडे लगाने के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से अपने-अपने जिले में नगर के धरना स्थल पर काले झंडे लेकर सामूहिक हिस्सेदारी के लिए आव्हान किया है। रीना सिंगला ने उत्तरी जोन हरियाणा आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से प्रार्थना की है कि इस आह्वान को क्रियात्मक रूप दिया जाए।

रीना सिंगला ने यह भी कहा कि, विभिन्न धाराओं में हिसार के घटना के बाद जो किसानों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लिया जाए। 16 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक आधे अधूरे कोविड हस्पताल उद्घाटन करने गए थे और हजारों की भीड़ इकट्ठी कर ली, जो कोरोना के कानून का सीधा उल्लंघन है मुख्यमंत्री पर भी केस दर्ज किया जाए।

घरों व धरना स्‍थल पर लगाए जाएंगे काले झंडे

उन्‍होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी उत्तरी जोन हरियाणा के कार्यकर्ता न केवल घरों पर झंडे लगाने का कार्य करेंगे, बल्कि इसके साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से धरना स्थलों पर काले झंडे हाथ में लेकर पहुंचेंगे और अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

Related posts

राममंदिर के निर्माण को लेकर उड्डपी में आयोजित हुई धर्म संसद

piyush shukla

भारत से तवांग लेना चाहता है चीन, जानिए क्या है इसकी खास वजह?

shipra saxena

जेट एयरवेज कि फ्लाइट को हाईजैक कर पाक ले जाने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

Breaking News