January 29, 2022 7:26 pm
featured देश

‘भारत रत्न’ वापस लिए जाने के प्रस्ताव पर AAP में घमासान, अलका लांबा देंगी इस्तीफा

gfhgfhgf 'भारत रत्न' वापस लिए जाने के प्रस्ताव पर AAP में घमासान, अलका लांबा देंगी इस्तीफा

नई दिल्ली: 1984 सिख दंगों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा में ऐसा कदम उठाया जिसकी वजह से वह खुद घिर गई. दरअसल, दिल्ली विधानसभा ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के कारण, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया ‘भारत रत्न’ वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव पारित किया गया.

'भारत रत्न' वापस लिए जाने के प्रस्ताव पर AAP में घमासान, अलका लांबा देंगी इस्तीफा
‘भारत रत्न’ वापस लिए जाने के प्रस्ताव पर AAP में घमासान, अलका लांबा देंगी इस्तीफा

अलका लांबा ने किया ट्वीट

आप विधायक अलका लांबा ने इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह विधायक पद से इस्तीफ़ा देने जा रही हैं. लांबा ने ट्वीट कर कहा, ”आज दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव लाया गया की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी को दिया गया भारत रत्न वापस लिया जाना चाहिये, मुझे मेरे भाषण में इसका समर्थन करने को कहा गया, जो मुझे मंजूर नहीं था, मैंने सदन से वॉक आउट किया. अब इसकी जो सज़ा मिलेगी,मैं उसके लिये तैयार हूं.”

उन्होंने कहा, “मैं इस प्रस्ताव का समर्थन नहीं करती हूं. विधानसभा में इस प्रस्ताव को पेश किए जाने पर मैं सदन से बाहर आ गई. बाद में जब मुझे यह प्रस्ताव पारित होने की जानकारी मिली तो मैंने इस पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से बात की.” उन्होंने बताया, “केजरीवाल ने मुझसे विधायक पद से इस्तीफा देने को कह दिया है. इसलिए मैं पार्टी प्रमुख के आदेश का पालन करते हुए इस्तीफा देने जा रही हूं.” लांबा के इस्तीफा देने की खबरों पर हालांकि पार्टी की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

आप की सफाई

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि जो मूल लेख सदन में पेश किया गया था, पूर्व प्रधानमंत्री के संबंध में पंक्तियां उसका हिस्सा नहीं थीं. साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक सदस्य का हस्तलिखित संशोधन प्रस्ताव था जिसे इस प्रकार से पारित नहीं किया जा सकता. आप विधायक जरनैल सिंह ने इस प्रस्ताव को पेश करते वक्त राजीव गांधी के नाम का जिक्र किया साथ ही मांग की कि सिख विरोधी दंगे को उचित ठहराने के लिए कांग्रेस नेता से भारत रत्न वापस लिया जाए.

Related posts

बिहार: रद्दी में बेची गई थी 10वीं बोर्ड़ की कॉपियां, पुलिस ने किया कबाड़ी को गिरफ्तार

Ankit Tripathi

 PAKISTAN के मरी हादसे का असल सच, टूरिस्ट स्पॉट पर पहुंचीं डेढ़ लाख कारें, बर्फ हटाने की सिर्फ एक मशीन

Rahul

आज NDA छोड महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं उपेन्द्र कुशवाहा

mahesh yadav