featured Breaking News देश

आप विधायक नरेश यादव को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Naresh YaDAV आप विधायक नरेश यादव को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

चंडीगढ़। पंजाब की एक अदालत ने पिछले माह कुरान के अनादर के एक मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश यादव को बुधवार को एक अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पंजाब पुलिस ने यादव को रविवार को गिरफ्तार किया था और चंडीगढ़ से 100 किलोमीटर दूर मुस्लिम बहुल शहर मलेर कोटला की एक अदालत में पेश किया था।

Naresh YaDAV

अदालत ने सोमवार को यादव को दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था। पंजाब पुलिस ने आप विधायक को दिल्ली के महरौली इलाके से उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब वह दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर रहे थे। उनकी गिरफ्तारी मलेर कोटला अदालत द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद हुई थी।

कुरान के अनादर की 24 जून की घटना के संबंध में पुलिस ने नौ जुलाई को उनसे लगातार आठ घंटे तक पूछताछ की थी। इस मामले में गिरफ्तार एक आरोपी के कथित खुलासे के बाद आप विधायक पर कुरान के अनादर के ‘मुख्य साजिशकर्ता’ के रूप में मामला दर्ज किया गया था। मामले के मुख्य आरोपी विजय कुमार ने गत सप्ताह एक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराते हुए दावा किया कि ऐसा करने के लिए यादव ने उसे एक करोड़ रुपये दिए थे।

संगरूर पुलिस ने कुरान के अनादर के मामले में विजय कुमार, गौरव और नंद किशोर को आरोपी बनाया था और कहा था कि ये लोग दक्षिणपंथी हिन्दू संगठन विश्व हिन्दू परिषद के सदस्य हैं। वहीं, यादव ने दावा किया कि उनका इस घटना के से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उन्हें राजनीतिक कारणों से इस मामले में गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।

पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले आप सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन और विपक्षी कांग्रेस को कड़ी चुनौती पेश कर रही है।

Related posts

भाजपा सांसद छेदी पासवान की लोकसभा सदस्यता खत्म

bharatkhabar

राजपूतों के साथ सभी समाज के लोगों ने चित्तौड़ गढ़ में डाला डेरा, फिल्म को बैन करने की मांग

Breaking News

UP News: 26 जुलाई से आयुष्मान भारत के तहत शुरु होगा विशेष अभियान

Aditya Mishra