featured देश राज्य

आप की पूर्वी दिल्‍ली की लोकसभा प्रभारी आतिशी मार्लेना ने बदला अपना नाम

आतिशी मार्लेना आप की पूर्वी दिल्‍ली की लोकसभा प्रभारी आतिशी मार्लेना ने बदला अपना नाम

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्‍ली की लोकसभा प्रभारी आतिशी मार्लेना ने अपना नाम बदल लिया है। ट्विटर हैंडल पर आतिशी मार्लेना का नाम बदलकर अब “आतिशी आप” हो गया है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना को लगभग उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में अब पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में पूर्व शिक्षा सलाहकार आतिशी मार्लेना का नाम ही बदल गया है। उनके पुराने ट्वीट में उनका नाम आतिशी मार्लेना आता था।

आतिशी मार्लेना आप की पूर्वी दिल्‍ली की लोकसभा प्रभारी आतिशी मार्लेना ने बदला अपना नाम

सार्वजनिक जगहों पर वह आतिशी मार्लेना के नाम से जानी जाती रही थीं

बता दें कि आतिशी मार्लेना का असली नाम आतिशी सिंह है और वह पंजाबी क्षत्रिय परिवार से ताल्लुक रखती हैं ट्विटर पर और सार्वजनिक जगहों पर वह आतिशी मार्लेना के नाम से जानी जाती रही थीं। आपको बता दें कि आतिशी ने फोन पर आजतक संवाददाता से बातचीत के दौरान बताया है कि मार्लेना असल में मेरा सरनेम नहीं है। यह दिया गया उपनाम है। आतिशी का कहना है कि उनका सरनेम सिंह है, लेकिन उन्होंने खुद ये फैसला किया है कि चुनाव के लिए वो सिर्फ आतिशी नाम का ही इस्तेमाल करेंगी। आतिशी के पिता का नाम विजय सिंह है और जो शुरू से ही वामपंथी विचारधारा से जुड़े हुए रहे हैं।

आतिशी के करीबी सूत्रों ने बताया की आतिशी के पिता विजय सिंह ने बचपन में ही आतिशी का उपनाम मार्लेना रखा जो दरअसल मार्क्स और लेनिन से जुड़ा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके मार्लेना उपनाम की वजह से अफवाहें फैलाई जा रही थी। जब से आतिशी मार्लेना को आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली में प्रभारी बनाया और उनकी नुक्कड़ बैठक इलाके में शुरू हुईं, तब से आरोप है कि उनके नाम को लेकर गलत प्रचार हो रहा था कि वह एक क्रिश्चन हैं।

बीते सोमवार को ही पूर्वी दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने अपने लोकसभा कार्यालय की शुरुआत की, जिसका उद्घाटन खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया. इस मौके पर प्रभारी आतिशी भी मौजूद थीं। आतिशी द्वारा नाम बदलने की घटना पर आप के पूर्व मंत्री और बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी चुटकी ली है। उन्‍होंने इससे जुड़ा ट्वीट किया है। आपको बता दें कि 2014 में पूर्व पत्रकार आशुतोष को आम आदमी पार्टी की ओर से चांदनी चौक का उम्‍मीदवार बनाया गया था। तब आशुतोष गुप्‍ता नाम से इलाके में होर्ड‍िंग लगाए गए थे। जबकि सार्वजनिक जीवन में वे आशुतोष नाम से ही जाने जाते रहे हैं। आपको बता दें कि आशुतोष ने कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है।

Related posts

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

pratiyush chaubey

क्या आपका रिलेशनशिप मैच्योर है…? इन तरीकों से लगाएं पता

mohini kushwaha

चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल पर लगई रोग

mahesh yadav