January 28, 2022 5:32 am
Breaking News यूपी

कोरोना मृतक परिवारों के लिए आप ने की बड़ी मांग

संजय सिंह सांसद आम आदमी पार्टी कोरोना मृतक परिवारों के लिए आप ने की बड़ी मांग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए आम आदमी पार्टी ने बड़ी मांग की है। पार्टी का कहना है कि मृतकों के परिवारों को 50 हजार रूपए का मुआवजा दिया जाए। साथ अन्य सुविधाएं भी दी जाएं।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट  कर रहा है कि यूपी में कोरोना से मरने वाले परिवरों को आर्थिक मदद की जरूरत है। कई परिवारों पर कमाने खाने का संकट खड़ा हो गया है। क्योंकि, उनके परिवार का कमाऊ सदस्य कोरोना के कारण असमय दुनिया छोड़ गया।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से मरने वाले परिवारों को 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता मुआवजे के रूप में दिया जाए। ताकि उन पर आए आर्थिक संकट से उबरने में कुछ मदद मिले।

संजय सिंह ने यह भी कहा है कि सभी मृतक परिवारों को फ्री में राशन दिया जाए। साथ ही अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा की भी व्यवस्था की जाए। सरकार उनकी पढ़ाई का खर्च उठाए। क्योंकि उनके परिवार का कमाने वाला सदस्य नहीं रहा। ऐसे में उनके उपर कई प्रकार की दिक्कतें आ गई हैं।

आप सांसद ने आगे कहा कि जिन परिवारों के कमाऊ सदस्यों ने जान गंवाई हैं, उन परिवारों को 2500 रूपए की आर्थिक पेंशन की व्यवस्था तत्काल लागू की जाए। जिससे कि आश्रित परिवार किसी तरह गुजारा कर सके।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के कारण जिन बच्चों के माता-पिता की मौत हुई है, उनके भरण-पोषण का खर्च उठाने का निर्णय लिया है। उन्होंने इस संबंध में महिला बाल विकास को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं। यहां यह साफ कर देना जरूरी है कि योगी सरकार उन बच्चों के भरण पोषण की जिम्मेदारी उठाएगी, जिनके मां-बाप दोनों की कोरोना से मौत हुई है।

Related posts

नगर निगम का सैनिटाइजेशन अभियान जारी

sushil kumar

बलात्कारियों को फांसी देगी राजे सरकार, विधानसभा में लाएगी बिल

Vijay Shrer

बैंक की टाइमिंग में हो सकते हैं ये बदलाव, जानिए क्या है नया प्रस्ताव

Aditya Mishra