August 16, 2022 10:05 pm
देश featured भारत खबर विशेष राज्य

सुप्रीमो केजरीवाल ने जारी किया “आप का रिपोर्ट कार्ड”, जानें क्या है खास

arvind kejariwal aap सुप्रीमो केजरीवाल ने जारी किया "आप का रिपोर्ट कार्ड", जानें क्या है खास

नई दिल्ली। दिल्ली की राजनीति में अपना पहला पांच साल का कार्यकाल पूरा करने और सत्ता में बने रहने का लक्ष्य रखते हुए, मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने नेताओं के साथ मंगलवार को “आप का रिपोर्ट कार्ड” पेश किया। AAP टाउन हॉल मीटिंग में उन्होंने कहा कि मुहल्ला सभाएं आयोजित करेगी और अपने चुनाव अभियान के तहत राष्ट्रीय राजधानी के प्रत्येक घर तक रिपोर्ट कार्ड ले जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा, “अनधिकृत कॉलोनियों पर रामलीला मैदान में भाषण देना बहुत आसान है, लेकिन उनके विकास के लिए जमीन पर काम करना काफी मुश्किल है। “कांग्रेस और भाजपा ने केवल झूठे वादे करके लोगों को ठगने के लिए नियमितीकरण का उपयोग किया है, लेकिन AAP ने पिछले 5 वर्षों में अनधिकृत कॉलोनियों के विकास में लगभग 8,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। 1,199 अनधिकृत कॉलोनियों में उचित सड़कों और नालियों का निर्माण किया गया है, और दिल्ली में 1,797 अनधिकृत कॉलोनियों में से 1,130 अनधिकृत कॉलोनियों में सीवर लाइनें बिछाई गई हैं। ”

पार्टी प्रमुख ने पिछले पांच वर्षों में दिल्ली में लोगों के लिए सत्तारूढ़ AAP सरकार द्वारा की गई 10 प्रमुख उपलब्धियों को दबाया। शिक्षा से शुरू होकर स्वास्थ्य, बिजली, पानी, बजट प्रदर्शन, महिला सुरक्षा, अनधिकृत कॉलोनियां, परिवहन, जन-समर्थक प्रशासन और परिवर्तनकारी शासन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की यात्रा और इसकी उपलब्धियों को AAP के सभी कैबिनेट मंत्री, सांसदों, विधायक और वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में सुनाया।

AAP दिल्ली के संयोजक गोपाल राय, AAP और उसके विधायक के अनुसार, नेता और स्वयंसेवक 7 टाउन हॉल बैठकों, 700 मुहल्ला सभाओं और डोर-टू-डोर अभियान के माध्यम से दिल्ली के प्रत्येक निवासी को 35 लाख घरों को कवर करेंगे। अगले दो हफ्तों में दिल्ली। “जनता गणतंत्र के शीर्ष पर है, और जो लोग उनके द्वारा चुने गए हैं वे उनकी सेवा के लिए हैं। सेवा में लोगों को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड पेश करना होगा। लोगों ने हमें पांच साल पहले सेवा में चुना था, और केजरीवाल ने कहा कि पांच साल की हमारी सेवा समाप्त होने वाली है। हम अपना रिपोर्ट कार्ड दिल्ली के लोगों के सामने पेश कर रहे हैं।

शिक्षा क्षेत्र के साथ “आप का रिपोर्ट कार्ड” लॉन्च करते हुए, AAP नेताओं ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में, शिक्षा और शैक्षिक बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता में बेहद गिरावट आई थी। सरकारी स्कूल कुछ भी नहीं थे और निजी स्कूल लाभ कमाने वाली दुकानों की तरह काम कर रहे थे। लेकिन यह AAP था जिसने शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी बदलाव लाया, जिसे अब विश्व स्तर पर सराहा जा रहा है। हम दिल्ली में हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, चाहे वह अमीर हो या गरीब।

उन्होंने कहा, “हमने दिल्ली में 400 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं, और दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को बदलने की दिशा में काम किया है। लोग दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में मुफ्त दवाओं, उपचारों, परीक्षणों और सर्जरी का उपयोग कर सकते हैं।” हालांकि, AAP का लक्ष्य 1,000 मुहल्ला क्लीनिक स्थापित करना था।

Related posts

लोगों में दिख रहा है मतदान का जोश! बीमार मुन्नी देवी ने डाला वोट

Neetu Rajbhar

चित्रकूट के पास ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, तीन लोगों की मौत,रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा

Breaking News

यूपी के सबसे बड़े डॉन मुख्तार अंसारी पर योगी का सबसे बड़ा एक्शन..

Mamta Gautam