दंगे के दौरान आमिर खान ने महात्‍मा गांधी के स्‍टैच्‍यू के नीचे गुजारी रात

दंगे के दौरान आमिर खान ने महात्‍मा गांधी के स्‍टैच्‍यू के नीचे गुजारी रात

नई दिल्ली। संजय दत्त पर बन रही बायोपिक “संजू” को लेकर आमिर खान सुर्खियों में हैं। यूं तो इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर निभा रहें हैं। लेकिन आमिर खान इस फिल्म को रिजेक्ट करने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। बता दे कि आमिर खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी की जोड़ी काफी अच्‍छी मानी जाती है। हिरानी ने आमिर खान के सामने यह प्रस्‍ताव रखा था कि वह फिल्‍म संजू में संजय दत्‍त के पिता सुनील दत्‍त की भूमिका निभाएं, लेकिन आमिर ने इससे इंकार कर दिया।

 

 

सुनील दत्‍त एक गरिमामय इंसान

आमिर ने हिरानी से कहा कि वह इस फिल्‍म में सिर्फ संजय दत्‍त की भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन संजय के रोल के लिए हिरानी रणबीर कपूर को पहले ही साइन कर चुके थे। जब आमिर से सुनील दत्‍त से जुड़ी यादें पूछी गईं तो उन्‍होंने कहा, ”सुनील दत्‍त वाकई में एक गरिमामय इंसान थे। मुझे याद है जब हमने 1993 के दंगों के दौरान एक रात बाहर गुजारी थी।

स्‍टैच्‍यू के नीचे बिताई रात

आमिर ने बताया, ”जब 1993 में मुंबई दंगे हुए, तब फिल्‍म इंडस्‍ट्री का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्‍यमंत्री से मिलने पहुंचा था और आर्मी बुलाए जाने की मांग की थी। सीएम से कहा गया कि किसी भी तरह दंगों को रोका जाए। इसके बाद दंगों के विरोध में हमने महात्‍मा गांधी के एक स्‍टैच्‍यू के नीचे पूरी रात बिताई। मेरे साथ सुनील दत्‍त, यश चोपड़ा, जॉनी वाकर और एक प्रोड्यूसर थे। ये इस विरोध की पहली रात थी।”

कयामत से किया बॉलीवुड में डेब्यू

आमिर ने कहा, ”ये रात वाकई यादगार थी। मैंने यश चोपड़ा और सुनील दत्‍त के करियर के खूब अनुभव सुने। अगली शाम तक सीएम ने एक्‍शन लिया और हालात सामान्‍य हुए।”बता दे कि आमिर खान बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर चुके हैं। और आमिर ने इस बॉलीवुड को एक से एक बड़ी फिल्में दी हैं और कई रिकॉर्डों को अपने नाम किया है। आमिर ने 1988 में फिल्म कयामत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस समय आमिर ठग्‍स ऑफ हिन्‍दोस्‍तान की शूटिंग में बिजी हैं।

बता दे कि “संजू” 29जून को रिलीज की जाएगी जिसमें रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका निभा रहें हैं और परेश रावल सुनील दत्त की नरगिस के रोल में मनीषा कोइराला और मान्यता दत्त के रोल में दीया मिर्जा नजर आएंगी।