featured दुनिया

अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला,26 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला,26 लोगों की मौत

नई दिल्ली: शहर में मंगलवार को एक सरकारी इमारत में आत्मघाती विस्फोट और बंदूकधारियों ने हमला किया। इस हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। हमला तब किया गया जब कार्यालय में विदेशी सहायता एजेंसियों की बैठक चल रही थी।

Afghanistan अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला,26 लोगों की मौत

 

ये भी पढें:अफगानिस्तान में खुफिया विभाग के कर्मचारियों पर हुआ आत्मघाती हमला,5 की मौत

 

 

अधिकारियों ने बताया कि हमले में मारे गए कुछ लोगों के शव इतने बुरी तरह झुलस गए कि उनकी ‘‘पहचान तक नहीं हो पा रही है’’। वहीं देश के एक दूसरे हिस्से में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए सड़क किनारे लगाए गए बम की चपेट में यात्री बस आ गई। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है। नांगरहार प्रांत के गर्वनर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में शरणार्थी एवं प्रत्यावर्तन विभाग के परिसर को निशाना बनाया गया। हमला पांच घंटे तक जारी रहा और इस दौरान आतंकियों एवं सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई।

 

ये भी पढें: अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में हुआ बम धमाका,तालिबान के चार आतंकी ढेर

 

बताया जा रहा है कि आतंकी हमले की शुरूआत एक आत्मघाती हमलावर के इमारत परिसर के प्रवेश द्वार के पास विस्फोटक सामग्री से भरी एक कार में विस्फोट करने से हुई। प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बल इमारत की तलाशी ले रहे हैं जिससे मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

 

 

उन्होंने कहा, ‘‘बैठक में हिस्सा ले रहे भागीदार एजेंसी के सभी प्रतिनिधि अफगान नागरिक थे और शरणार्थी एवं प्रत्यावर्तन विभाग के निदेशक सहित अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया।’’ प्रांतीय परिषद के सदस्य जबीउल्ला जमाररी ने कहा कि हमलावरों ने कई लोगों को बंधक बना लिया था। खोगयानी ने बताया कि इमारत परिसर में घुसने वाले दोनों हमलावरों को मार गिराया गया है।

 

ये भी पढें:

अफगानिस्तान में हुआ हवाई हमला,महिलाओं और बच्चों समेत 14 लोगों की मौत
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुआ आत्मघाती हमला,10 लोगों की मौत

By:Ritu Raj

Related posts

भूकंप के झटकों से फिर दहली दिल्ली-एनसीआर की धरती, 2,1 थी तीव्रता

Rani Naqvi

भारत के अगले चीफ जस्टिस के तौर पर पदभार संभालेंगे जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े

Rani Naqvi

भाजपा कार्यालय का घेराव करेंगे लोक कल्याण मित्र

Shailendra Singh