featured देश वायरल वीडियो

हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में जन्मा एक नया विवाद, सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल

Screenshot 2022 02 12 205115 हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में जन्मा एक नया विवाद, सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल

कर्नाटक कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू किए जाने के बाद हिजाब पहनने को लेकर जारी विवाद के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो क्लिप में कुछ मुस्लिम छात्र स्कूल के भीतर नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें यह वीडियो का दक्षिण कन्नड़ जिले का अंकथाडका के कड़ाबा सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है। यह वीडियो 4 फरवरी का है वीडियो में कुछ छात्र कक्षा में घुटने पर टिके हुए सिर को जमीन पर चुराते हुए दिखाई दे रही हैं वीडियो के वायरल होने के बाद अब यह मामला पुलिस तक पहुंच चुका है। जिसके बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने इसको लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। जारी आदेश के मुताबिक विभाग का एक प्रतिनिधि स्कूल पहुंचकर मामले की जांच करेगा और रिपोर्ट दाखिल करेगा।

क्या है पूरा मामला

कर्नाटक में 1 जनवरी से हिसाब विवाद शुरू हुआ। जब एक शैक्षणिक संस्थान 6 मुस्लिम लड़कियों ने हिजाब पहनकर एंट्री की लेकिन उन्हें हिजाब पहनकर कक्षा में घुसने की इजाजत नहीं दी है। कॉलेज प्रबंधन ने हिजाब को कॉलेज के नियम के खिलाफ बताया है।

 तब से यह मामला जड़ पकड़ने लगा है। जहां मुस्लिम छात्रों की मांग ले कि उन्हें इस शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने की अनुमति मिलनी चाहिए। उनका कहना है वह अपने धर्म के अनुसार इसे पहनकर कक्षा में बैठना चाहती हूं।

वहीं कर्नाटक सरकार ने बढ़ते विभाग को देखते हुए विश्वविद्यालय की छुट्टी 16 फरवरी तक बढ़ा दी है। आपको बता दें इस मामले पर सुनवाई करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है।

वहीं कर्नाटक हाईकोर्ट में सोमवार को इस मुद्दे को लेकर फिर से सुनवाई होगी।

Related posts

देहरादून: परिवहन मंत्रालय का बड़ा फैसला, ऐसा किया तो कटेगा 1 हजार का चालान

Saurabh

राजस्थान चुनाव: BJP को हराने के लिए जिग्नेश मेवाणी का खास प्लान

mohini kushwaha

रबी फसलों के लिए MSP बढ़ाने का कैबिनेट का फैसला किसानों के लिए अधिकतम लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करेगा: प्रधानमंत्री

Nitin Gupta