पुलिस मुठभेड़ में एक उग्रवादी ढेर

पुलिस मुठभेड़ में एक उग्रवादी ढेर

लातेहार। सदर थाना क्षेत्र के जेर पहाड़ी पर पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में जेजेएमपी का उग्रवादी गुड्डू यादव मारा गया। मृतक उग्रवादी मनिका थाना क्षेत्र के कुई गांव का रहने वाला था। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि जेर पहाड़ी के पास जेजेएमपी के उग्रवादी जमे हुए है। इस सूचना पर पुलिस की टीम रात को ही घेराबंदी कर दी। पुलिस को देख कर उगरवादियों ने फायरिंग आरंभ कर दिया। जबाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमे गुड़ यादव मारा गया।

minor girl missing
minor girl missing

वहीं अन्य उग्रवादी भागने में सफल रहे। इधर गुरुवार को घटनास्थल पर डीआईजी बिपुल शुक्ला, एसपी प्रशान्त आनंद समेत अन्य पुलिस के अधिकारी पहुँच गए । पुलिस ने घटना से 8 हथियार समेत अन्य सामान भी बरामद किया है। इधर मामले की जानकारी देते हुए डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि 40- 50 के संख्या में उग्रवादी जेर पहाड़ी के आसपास जमे हुए हैं। इसी सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की और एक उग्रवादी को मार गिराया। उन्होंने बताया कि उग्रवादियों के पास से पुलिस ने आठ हथियार बरामद किए हैं।

बता दें कि जिसमें एक एके-47, दो एसएलआर राइफल, एक इंसास और चार राइफल शामिल है। दिया जी ने कहा कि उग्रवादियों के पास से बरामद सभी हथियार पुलिस से लूटी गई लगती है परंतु इसकी पूरी छानबीन के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल सभी जवानों को विभाग की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा । मौके पर एसपी प्रशांत आनंद, अभियान एसपी विपुल पांडेय, डीएसपी अनुज उरांव समेत अन्य लोग उपस्थित थे ।उन्होंने बताया कि अभी पुलिस जंगल में सर्च अभियान चला रही है।