January 31, 2023 12:22 pm
featured यूपी राज्य

सिद्धार्थनगर जिले में एक पागल महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जाने पूरा मामला

सिद्धार्थनगर सिद्धार्थनगर जिले में एक पागल महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जाने पूरा मामला

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर जिले में एक अविवाहित विक्षिप्त महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है। जिला अस्पताल में पैदा हुआ यह बच्चा स्वस्थ और सुंदर है । अस्पताल और जिला प्रशासन विक्षिप्त महिला को पागलखाने और बच्चे को चाइल्ड हेल्पलाइन सेंटर भेजने की कवायद में लग गया हैं जहां से बच्चे की उचित देखभाल की जा सके।

बता दें कि जिला अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में बेड पर लेटी इस विक्षिप्त महिला को यह नहीं पता कि वह अब एक बच्चे की मां है। यह विछिप्त महिला कहां की है कहां से आई किसी को मालूम नहीं। पिछले एक साल से वह जिला अस्पताल के आसपास घूमती देखी जाती रही है। कुछ दिनों पहले जिला अस्पताल से 2 किलोमीटर दूर किसी ने इसे प्रसव पीड़ा में एक खुली जगह तड़पते देखा तो एंबुलेंस मंगाकर इसे जिला अस्पताल पहुंचाया । जहां इस महिला ने एक सुंदर लड़के को जन्म दिया । महिला विछिप्त है इसलिए अस्पताल के डॉक्टर बच्चे के सुरक्षा को देखते हुए  उसके पास नहीं रख रहे हैं । जिला अस्पताल प्रशासन महिला को बनारस के पागलखाने और बच्चे को चाइल्ड केयर सेंटर भेजने की तैयारी कर रहा है।

वहीं मां बनना सौभाग्य होता है , बिन ब्याही मां बनना कलंक और किसी सड़क पर घूम रही पागल महिला का मां बनना हमारे समाज पर कई सवाल खड़े करता है । सिद्धार्थनगर में पागल महिला के साथ हुई इस घटना ने हर किसी को अंदर से हिला  कर रख दिया है । हर कोई इस घटना की निंदा कर रहा है।और चाह रहा है कि इस महिला और बच्चे के दोषी बेनकाब हूँ। हालांकि बच्चे को गोद लेने के लिए अब तक कई लोग सामने आ चुके हैं लेकिन कानूनी प्रक्रिया के बाद उसे किसी को सौंपा जाएगा। पागल महिला यह भूल चुकी है कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। पैदा हुआ बच्चा किसी परिवार का अंग बन कर अपनी पहचान पा लेगा। लेकिन सिद्धार्थनगर जिले पर इंसानियत को तार-तार करने वाला यह बदनुमा दाग हमेशा शर्मसार करता रहेगा।

अरुण कुमार शुक्ला

Related posts

वृंदावन धाम से गायब हुई लड्डू गोपाल की मूर्ति बरेली में मिली, बड़ा दिलचस्प है मामला

Aditya Mishra

जन्मदिन विशेषः आजादी के दिवाने ‘भगत सिंह’ के जन्मदिन से जुड़ी घटनाओं के बारे में जानें..

mahesh yadav

असम राइफल्स के काफिले पर उग्रवादी हमला, 2 जवान शहीद

Rahul srivastava