December 4, 2022 4:37 am
featured क्राइम अलर्ट देश

Assam Meghalaya Clash: पुलिस फायरिंग में 6 की मौत, इंटरनेट सेवा बंद

aSSAM Assam Meghalaya Clash: पुलिस फायरिंग में 6 की मौत, इंटरनेट सेवा बंद

असम-मेघालय बॉर्डर पर मंगलवार सुबह फायरिंग के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें 6 लोगों की मौत खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक लकड़ी तस्कर ट्रक को रोका था जिसमें पहले विवाद हुआ उसके बाद झड़प में एक फॉरेस्ट गार्ड और 6 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:- श्रद्धा के कातिल आफताब का कबूलनामा

इस घटना के बाद मेघालय सरकार ने अगले 48 घंटे के लिए 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इस घटना में मरने वाले 5 लोग मेघायल के हैं। मरने वालों में असम का एक फॉरेस्ट गार्ड भी है। खबर फैलते ही मेघालय के 7 जिलों में हिंसा भड़क गई।

ट्रक के न रुकने पर की फायरिंग

जानकारी के मुताबिक ट्रक को पहले रोकने की कोशिश की गई लेकिन जब वह नहीं रुका तो वन विभाग के लोगों ने उस पर गोलियां बरसाईं और उसका टायर पंचर कर दिया। जिसके बाद चालक, उसका एक सहायक और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया गया, जबकि एक अन्य व्यक्ति वहां से भाग निकला। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाई दे रहा है कि ग्रामीणों और वन रक्षकों में झड़प हो रही है।

मेघालय और असम के सीएम की बात

मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने कहा कि मेघालय पुलिस की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर जांच की गई। उन्होंने कहा कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू की जाएगी। मैंने घटना पर असम के सीएम से बात की है और उन्होंने सहयोग का भरोसा दिया है।

असम-मेघालय के बीच सीमा विवाद 50 साल से भी ज्यादा पुराना है। इस साल की शुरुआत में दोनों राज्यों के CM हिमंत बिस्वा सरमा और कॉनराड कोंगकल संगमा ने दिल्ली में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद 12 सबसे ज्यादा विवादित क्षेत्रों में से 6 की राज्य सीमा निर्धारित हो गई। MoU साइन होते वक्त गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

Related posts

दो बच्चों की नीति वाली याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा ये निजी मामला

Vijay Shrer

गिजेल ठकराल ने फॉटोज से सोशल मीडिया पर लगाई आग

mohini kushwaha

भाजपा नेता राम माधव बोले, 271 सीटें हासिल करना होगी बड़ी बात

bharatkhabar