त्रिवें अल्मोड़ा के द्वाराहाट को बड़ी सौगात,सीएम त्रिवेंद सिंह रावत ने घस्यारी योजना की घोषणा

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अलमोड़ा के द्वाराहाट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 18 मार्च को राज्य सरकार के कार्यकाल के चार साल पूरे हो जायेंगे। इन 4 सालों में उत्तराखंड सरकार द्वारा सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यटन के क्षेत्र में अनेकों बेहतर कार्य किए गए हैं और अभी भी निरंतर कई कार्य प्रगति पर है।

घस्यारी योजना की हुई घोषणा

जनसभा में अपने संबोधन में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री घस्यारी योजना लाने जा रही है। इस योजना से महिलाओं को अब जंगल से सिर पर गठरी लाने के क्रम में छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही घस्यारी योजना की मदद से महिलाओं के आर्थिक व सामाजिक स्तर में भी सुधार देखने को मिलेगा। और तो और राज्य सरकार द्वारा महिलाओ को पैतृक सम्पत्ति में सह खातेदारी दी गयी है जिससे आने वाले समय में व्यापक परिवर्तन देखने को मिलेगा।

1211 अल्मोड़ा के द्वाराहाट को बड़ी सौगात,सीएम त्रिवेंद सिंह रावत ने घस्यारी योजना की घोषणा

उत्तराखंड की जिम्मेदारी सरकार बखूबी निभाएगी

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगे कहा उत्तराखंड की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार बखूबी व ईमानदारी के साथ निभाएगी। इसी के तहत स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार द्वारा 2200 से अधिक डाक्टर की तैनाती के साथ 765 डाक्टर व 2500 नर्सों की भर्ती की प्रक्रिया गतिमान है। उन्होंने कहा कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण चैखुटिया हवाई पट्टी व तड़ागताल झील आने वाले समय में पर्यटको के लिये आर्कषण का केन्द्र बनेगी साथ ही स्थानीय लोगों के लिये रोजगार के नये अवसर पैदा करेगी जिससे आस-पास के क्षेत्र का विकास होगा।

द्वाराहाट विधायक महेश नेगी ने किया सीएम का आभार

द्वाराहाट विधायक श्री महेश नेगी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में की गयी 90 प्रतिशत से अधिक घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं। उन्होंने इस बात के लिये क्षेत्रीय जनता की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया। विधायक ने कहा कि क्षेत्र में कई विकास के कार्य किये जा रहे है जो शीध्र ही पूर्ण हो जायेेगें। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लगभग 01 हजार करोड़ के विकास कार्य हो चुके है। उनका प्रयास है कि अब प्रत्येक तोक तक सड़क पहुॅचायी जाय।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर चाय विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष गोविन्द सिंह पिल्खवाल, राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला, कुमांयू कमिश्नर अरविन्द सिंह ह्यांकी, आईजी अजय रौतेला, अपर सचिव मुख्यमंत्री व महानिदेशक सूचना डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट, जिलाधिकारी अल्मोड़ा नितिन भदौरिया, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट एवं स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

अच्छी खबर: शहरों में रह रहे 39 हजार गरीबों को जल्द मिलेगा मकान

Previous article

बनारस में बोले भाजपा अध्यक्ष, किसानों के लिए मोदी ने किया सबसे ज्यादा काम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured