September 21, 2021 1:40 pm
featured देश भारत खबर विशेष

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पृथ्वी की 1969 में खींची गई खूबसूरत तस्वीर

earth beautifull pictur सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पृथ्वी की 1969 में खींची गई खूबसूरत तस्वीर

लोग जब चांद सितारों की बाते करते हैं तो उनको सूनने में हर किसी को अच्छा लगता है।

नई दिल्ली। लोग जब चांद सितारों की बाते करते हैं तो उनको सूनने में हर किसी को अच्छा लगता है। चांद-तारों की बातें ही खूबसूरत नहीं होती बल्कि उनके नजारे भी बहुत खूबसूरत होते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसे एक बार देखने के बाद उस पर से नजर हटाना मुश्किल हो जाता है। अपोलो 11 के क्रू मेंबर के सदस्य रहे डॉ. बज एल्ड्रिन ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की है। उस फोटो के कैप्शन में बज ने लिखा है- ‘यह नजारा कभी पुराना नहीं हो सकता है’।

बता दें कि बज एल्ड्रिन चंद्रमा पर कदम रखने वाले दूसरे व्यक्ति थे। एल्ड्रिन ने लॉस एंजिल्स के बाहर रोनाल्ड रीगन लाइब्रेरी में 2019 में 50 वीं वर्षगांठ के दौरान कहा था, ‘जब हम चांद पर थे तो लग रहा था कि दुनिया करीब-करीब बढ़ रही थी, साथ ही मुझे कभी-कभी लगता है कि हम तीनों ‘बड़ी घटना’ से चूक भी गए। उन्हें ऐसा लगता है कि वे लोग वहां और भी चीजें या रहस्य खोज सकते थे।

https://www.bharatkhabar.com/priyanka-gandhi-jumped-into-political-turmoil-in-rajasthan/

वहीं बज एल्ड्रिन ने पृथ्वी की जो खूबसूरत तस्वीर शेयर की है, वह 1969 में खींची गई थी। नासा  की वेबसाइट के मुताबिक, चंद्रमा से पृथ्वी की यह फोटो 20 जुलाई, 1969 को अपोलो 11 अंतरिक्ष यान से खींची गई थी। चंद्रमा का यह हिस्सा स्मिथ के सागर के पास के एरिया में है। डॉ. एल्ड्रिन चंद्रमा पर बिताए उस पल को याद कर अब भी भावुक हो जाते हैं।

साथ ही 50वीं वर्षगांठ पर उन्होंने चंद्रमा पर अपनी यात्रा के क्षणों को याद करते हुए कहा था कि वे और उनका चालक दल अपने कामों को करने में इतना लीन थे कि वे इस बात से विचलित हो गए थे कि यह नजारा कितना खूबसूरत है। पृथ्वी पर मौजूद करोड़ों लोग इसे नहीं देख पा रहे थे, यह सब लाइव टेलीविजन पर देखा जा रहा था। बज एल्ड्रिन की इस तस्वीर को लगभग 17 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और सभी इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

Related posts

RSS प्रमुख मोहन भागवत विश्व धर्म सम्मेलन में भाग लेने आरा पहुंचे

Rani Naqvi

कंगना के ट्वीट ने मचाया हंगामा, बांग्लादेश क्रिकेटर के विवाद में कूदी!

Hemant Jaiman

मध्यप्रदेश आंदोलन: आंदोलनकारियों ने तिरंगे में लपेटकर निकाली किसान की शवयात्रा

Rani Naqvi