September 21, 2021 2:26 pm
featured देश

भारत में अब तक 979 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि, 25 लोगों की गई जान

कोरोना 3 भारत में अब तक 979 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि, 25 लोगों की गई जान

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक दुनिया में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है। इसके अलावा तकरीबन साढ़े छह लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इटली में अब तक दस हजार से भी अधिक लोगों की जान गई है। शनिवार को इटली में 889 लोगों की और मौत हो गई। अमेरिका, फ्रांस, स्पेन आदि जैसे देशों में भी कोरोना ने कहर मचा रखा है। वहीं, भारत में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या एक हफ्ते में बढ़कर तीन गुना हो गई। भारत में अब तक 979 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं, देश में 25 लोगों की जान जा चुकी है।

अपडेट-

कोरोना वायरस के अहमदाबाद में तीन नए मामले सामने आए। अब तक गुजरात में कुल 58 मामले सामने आ चुके हैं।

– स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अभी तक 979 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। इसमें 86 लोग ठीक हुए हैं। वहीं, 25 लोगों की जान जा चुकी है।

विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा लोग फिलहाल अमेरिका में हैं और शनिवार को इस विषाणु से मरने वालों की संख्या रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने ये आंकड़े सामने रखे हैं। 

-देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 बीमारी के कारण 450 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। वैश्विक महामारी फैलने के बाद से यहां अब तक 2,010 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यह मामले मात्र तीन दिन में बढ़कर दोगुने हो गए हैं। 

मध्य प्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी समेत पांच और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। इनमें से दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है। सबसे ज्यादा दस हजार से अधिक मौत इटली में हुई है।

Related posts

बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

bharatkhabar

रामलीला कमेटी मेरठ छावनी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए खाद्य सामग्री का वितरण किया गया 

Rani Naqvi

उत्तराखंडः शिक्षा विभाग में कार्यरत फर्जी शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच के लिए SIT गठित

mahesh yadav