hari shukla 1 87 साल के भारतीय मूल के व्यक्ति को ब्रिटेन में लगेगी कोरोना वैक्सीन, पहले लोगों में उनका नाम शामिल

ब्रिटेन में आज से कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है. वहीं इसी अभियान में उत्तर-पूर्वी इंग्लैंड के भारतीय मूल के 87 साल के हरि शुक्ला दुनिया के उन कुछ पहले लोगों में शामिल होंगे, जिन्हें कोविड-19 का टीका लगेगा. शुक्ला को न्यूकैसल में एक अस्पताल में ‘फाइजर/बायोनटेक’ द्वारा विकसित टीका लगाया जाएगा.

शुक्ला ने खुराक लगवाने को बताया उनका कर्तव्य
वहीं टाइन एंड वियर इलाके में रहने वाले हरि शुक्ला ने दो खुराक वाली वैक्सीन में से पहली खुराक लगवाना उनका कर्तव्य बताया. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है और उम्मीद भी है कि ये महामारी जल्दी खत्म होगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के साथ लगातार सम्पर्क में रहने की वजह से , मुझे पता है कि उन सभी ने कितनी मेहनत की है और उन सभी के लिए बड़ा सम्मान है.

आपको बता दें कि शुक्ला को एनएचएस द्वारा ब्रिटेन की टीका एवं टीकाकरण संबंधी संयुक्त समिति द्वारा निर्धारित मानदंड के आधार पर चुना गया था. घातक वायरस से मौत का सबसे अधिक खतरा जिन लोगों को है, उसके आधार पर ही टीकाकरण किया जाएगा. सबसे पहले यह टीका 80 या उससे अधिक वर्ष के लोगों, स्वास्थ्य कर्मी सहित एनएचएस के कर्मियों को सबसे पहले लगेगा.

‘वी-डे’
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने टीकाकरण अभियान को एक बड़ा कदम बताया है. उन्होंने इसे वी-डे यानि वैकसीन डे का नाम दिया है.

प्रियंका चोपड़ा को किसानों को समर्थन करना पड़ा भारी, सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रोल

Previous article

गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- किसान तो सिर्फ बहाना है, पंजाब की सियासत में आना है!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.