September 18, 2021 6:30 am
featured उत्तराखंड

हरिद्वार: पतंजलि योगपीठ में कोरोना का कहर, 83 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

उत्तराखंड में भी कोरोना को कहर बढ़ता जा रहा है। वहीं ताजा मामला हरिद्वार से है, जहां पतंजलि योगपीठ में कोरोना विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि पतंजलि योगपीठ में 83 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद सभी संक्रमतों को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं सूत्रों के अनुसार बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच कराई जा सकती है।

बाबा रामदेव की भी हो सकती है जांच

खबर है कि पंतजलि योगपीठ की कई संस्थानों में रोज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। हरिद्वार के CMO ने बताया कि अबतक पंतजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। और इन संक्रमितों को पतंजलि परिसर में ही आइसोलेट किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बाबा रामदेव की भी जांच कराई जाएगी।

एम्स में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड

वहीं बढ़ते मामलों के बीच ऋषिकेश एम्स की ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया गया है। एम्स में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड हैं। जिन्हे जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 किया जा सकता है।

राज्य के कुल आंकड़े

राज्य में संक्रमितों की संख्या 1,34,012 हो गई हैं। इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 1953 हो गई है। प्रदेश में सर्वाधिक 1876 मरीज देहरादून में, नैनीताल में 818, हरिद्वार में 786, उधम सिंह नगर में 602 और पौडी में 217 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 24,893 है, जबकि 1,04,527 मरीज अब तक सही हो चुके हैं।

Related posts

फतेहपुर में खतरे के निशान से ऊपर उफना रही गंगा नदी, अलर्ट जारी

Shailendra Singh

संबोधनः पीएम ने रामचरित मानस के दोहे के माध्यम से अलर्ट रहने का दिया संदेश

Trinath Mishra

मुख्तार अंसारी को यूपी वापस भेजने की सुनवाई से पहले योगी सरकार का SC में हलफनामा

Shailendra Singh