Breaking News featured दुनिया

पाकिस्तान के लाहौर में बम धमाका, 15 लोगों की मौत, 25 से अधिक घायल

bomb blast पाकिस्तान के लाहौर में बम धमाका, 15 लोगों की मौत, 25 से अधिक घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान एक बार फिर से बम धमाके का शिकार हुआ है। गुरुवार को डीएसए के जेड ब्लॉक के कॉमर्शियल एरिया में भीषण धमाका हुआ है जिसमें करीब 15 लोगों के मारे जाने और 25 से अधिक के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है। सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक अधिकारियों ने बताया है कि यह एक जनरेटर ब्लास्ट है लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

bomb blast पाकिस्तान के लाहौर में बम धमाका, 15 लोगों की मौत, 25 से अधिक घायल

प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक एक रेस्त्रां के भीतर बम धमाका हुआ है, जिससे आस पास के क्षेत्र में खासा नुकसान हुआ है। हादसे के बाद से इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। आपको बतां दें कि पहले से ही पाकिस्तान में हाई अलर्ट जारी है, एक सप्ताह के भीतर यह तीसरा बम धमाका है।

10 दिनों में तीसरा बम धमाका- गुरुवार को धमाके से पहले  चारसद्दा की कचहरियों में मंगलवार को सिलसिलेवार तीन धमाके हुए जिसमें 4 लोगों की मौत और 12 लोगों के घायल हुए थे।हमले की जिम्मेदारी जमात-उल-अहरार ने ली, हमले में मारे गए लोगों में 1 वकील भी मारा गया था। इससे पहले 17 फरवरी को भी पाकिस्तान में बम धमाका हुआ था। आतंकियों ने अपना निशाना सूफी दरगाह को बनाया। सिंध प्रांत के सहवान शहर में स्थित शाहबाज कलंदर दरगाह में आत्मघाती हमला हुआ था ये हमला गुरुवार रात को हुआ था जिसमें 70 से ज्यादा लोगों की जान चली गई जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गए थे। ये सूफी दरगाह मशहूर दमादम मस्त कलंदर वाले सूफी बाबा यानि कि लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह का मामला है। इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिल स्टेट ने ली।

Related posts

शादी के 13 साल बाद मॉडल ने लगाया पति पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

Rani Naqvi

लखनऊ डीएम ने ऊदा देवी पार्क में किया पौधरोपण, बताया शहर में वृक्षारोपण का लक्ष्‍य

Shailendra Singh

उत्तराखंडः धन के अभाव में रुकी हुई विकास योजनाओं को नाबार्ड के जरिए धनराशि मुहैया कराकर पूरा किया जाएगा

mahesh yadav