रायबरेली में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा,फरक्का एक्सप्रेस की 8 बोगियां पटरी से उतरी, 6 की मौत, 35 घायल

नई दिल्ली:यूपी के रायबरेली में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है जहां फरक्का एक्सप्रेस की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इस भयानक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 41 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात की जानकारी ली है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वहीं एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया गया है।

 

 

ये भी पढें:

 

उत्तराखंडःदेहरादून रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए बहुप्रतीक्षित एमओयू पर हस्ताक्षर किए
उत्तराखंडःमुख्यमंत्री ने नवरात्रि पर्व पर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए कामना की

 

बता दें घटना करीब सुबह 6 बजे की है उस वक्त लोगों को तेज झटका महसूस हुआ। किसी की समझ में कुछ आता उससे पहले ही ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गईं। रायबरेली के बावागंज स्टेशन के पास ये हादसा हुआ है। आस पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए हैं और प्रशासन की मदद कर रहे हैं।

 

रायबरेली के हरचंदपुर में ये हादसा हुआ है। इसमें साजिश की भी आशंका जताई जा रही है और एटीएस की टीम को भी मौके पर भेजा गया है। एटीएस की टीम इस बात की जांच करेगी कि कहीं ये कोई आतंकी गतिविधि तो नहीं।

 

वहीं पीआरओ रेलवे दीपक कुमार ने बताया कि ट्रेन मालदा से दिल्ली आ रही थी, हरचंदपुर के पास डिरेल हो गई। ट्रेन के 8 डिब्बे डिरेल हुए हैं। सबसे पहले घायल और फंसे हुए लोगों की मदद की जाएगी और उसके बाद बोगियों को हटाया जाएगा। राहत बचाव के लिए ऑफिसर्स को भेजा गया है और राहत बचाव कार्य जारी है।

 

ये भी पढें:

 

 उत्तराखंडः अल्मोड़ा की रामलीला 1860 से सतत भक्ति प्रकाश से उजाला कर रही है
उत्तराखंडःप्रदूषण को रोकने के लिए त्रिवेंद्र सरकार की बड़ी पहल,इलेक्ट्रिक बस सेवा को दिखाई हरी झंडी

 

By: Ritu Raj