Breaking News देश पंजाब भारत खबर विशेष

हरियाणा में चुनावी ड्यूटी के 75 हजार सुरक्षाकर्मी पहुंचे

police force in meerut हरियाणा में चुनावी ड्यूटी के 75 हजार सुरक्षाकर्मी पहुंचे

चंडीगढ़। राज्य के पुलिस प्रमुख मनोज यादव ने शनिवार को कहा कि पूर्ण सबूत की व्यवस्था करने के लिए, 21 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 75,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था के तहत जुटाया गया है।

पुलिस महानिदेशक ने यहां एक बयान में कहा कि बल ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय किए हैं कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो। उन्होंने कहा कि चुनाव की तैयारियों के तहत, पड़ोसी राज्य भी चुनाव से पहले अंतर-राज्य की सीमाओं को सील करने के लिए अपने क्षेत्र में अधिकतम बल तैनात करेंगे।

सभी रेंज एडीजीपी और आईजी, पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को पहले ही निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने स्थानों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोई कसर न छोड़ें। सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 130 कंपनियां राज्य के प्रत्येक नुक्कड़ पर तैनात की गई हैं।

इसके अलावा, 26,896 राज्य पुलिस कर्मी, 22,806 होमगार्ड स्वयंसेवक, 7,936 विशेष पुलिस अधिकारी और 6,001 पुलिस प्रशिक्षु राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी चौकसी और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चुनाव ड्यूटी पर हैं।

विर्क ने कहा कि किसी भी कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही तैनात किए गए लोगों के अलावा विभिन्न जिलों में अतिरिक्त बलों के साथ 21 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि विशेष रूप से नकदी, शराब और अन्य सामग्री के वितरण के मॉडल कोड के उल्लंघन को रोकने के लिए उड़न दस्ते और अन्य निगरानी टीमों द्वारा निगरानी तेज कर दी गई है।

Related posts

आंध्र प्रदेश में पंडाल गिरने से 4 लोगों की मौत, 70 घायल, नायडु भी थे पंडाल में मौजूद

Rani Naqvi

कांग्रेस पार्टी नवजोत सिद्धू को लेकर गंभीर, तो क्या ‘बैन’ हो जाएंगे सिद्धू

bharatkhabar

कांग्रेस-बीजेपी समेत 11 दलों ने किया नगालैंड विधानसभा चुनाव का बहिष्कार

Breaking News