Bhutan condemned the terrorist attack in India s Uri नाइजर में बड़ा आतंकी हमला, करीब 70 लोगों के मरने की खबर

27 दिसंबर को नाइजर के पास स्थित नाइजीरिया में बोको हराम के हमले के बाद अफ्रीकी देश नाइजर में एक ओर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में करीब 70 लोगों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने माली बार्डर पर बसे दो गांवों पर हमला किया है. आपको बता दें ये वही जगह है हिंसा और गृहयुद्ध के कारण साल 2017 से ही आपातकाल लगा हुआ है.

आतंकवादियों ने दो गांवों को बनाया निशाना
आतंकियों ने माली की सीमा पर बसे हुए दो गांवों पर हमला किया. ये दो गांव टिल्लाबेरी इलाके के चोमोबांगोऊ और जारोमदारेय हैं. बता दें कि इस क्षेत्र में अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं. जानकारी के मुताबिक, हाल ही में हुए हमले में करीब 70 लोग मारे गए हैं वहीं 20 लोग घायल हुए हैं.

नाइजर की सरकार का यह आरोप है कि माली के सशस्त्र गुट उसके राज्य की सीमा में घुसकर आतंकी वारदातों को अंजाम देते हैं. हालांकि, इस हमले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इस क्षेत्र में तकफ़ीरी आतंकवादी गुट अल-क़ाएदा और दाइश से जुड़े कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं.

27 दिसंबर को नाइजीरिया में हुआ था हमला
दिसंबर को नाइजर के पास स्थित नाइजीरिया में बोको हराम के हमले में करीब 10 लोगों की मौत हो गई थी. बोरनो प्रांतीय सरकार के मुताबिक, आतंकी संगठन बोको हराम ने यहां के चार गांवों को अपना निशाना बनाया था. आतंकियों ने बोरनो प्रांत में सबसे पहले अजारे नगर पर हमला किया और यहां पर सरकारी कार्यालयों और पुलिस थानों को अपना निशाना बनाया था.

धूम्रपान को लेकर कानून ला सकती है सरकार, लग सकता है इतना जुर्माना

Previous article

जोरों पर कुंभ की तैयारियां, सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सेल होगा स्थापित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured