January 28, 2023 2:54 am
featured उत्तराखंड

गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के 7 पुलिस अधिकारियों को किया जाएगा सम्मानित, एक को दिया जाएगा  राष्ट्रपति पुलिस पदक

cm rawat 2 गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के 7 पुलिस अधिकारियों को किया जाएगा सम्मानित, एक को दिया जाएगा  राष्ट्रपति पुलिस पदक

देहरादून। गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के सात पुलिस अधिकारियों को विशिष्ट और सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। शनिवार को इनके नामों की घोषणा की गई। नैनीताल के उप निरीक्षक त्रिलोचन जोशी को विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। विजिलेंस के सीओ मोहम्मद इकबाल फातेह, पुलिस मुख्यालय पर तैनात सीओ रमेश कुमार पाल, इंस्पेक्टर वीरेन्द्र दत्त उनियाल, एटीसी के उप निरीक्षक मोहन गिरी, 31वीं वाहिनी पीएसी के प्लाटून कमांडर दिनेश चंद और हरिद्वार में तैनात उप निरीक्षक विशेष श्रेणी विक्रम सिंह को सराहनीय सेवाओं पर पुलिस पदक मिलेगा। 

पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी और पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।   वहीं गणतंत्र दिवस के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया तंत्रों को बनबसा में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। गणतंत्र दिवस को देखते हुए शहर की सुरक्षा चौक चौबंद कर दी गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। पुलिस ने होटल, लॉज खंगालने के साथ ही बॉर्डर पर भी वाहनों को सघन चेकिंग की। इसके साथ ही संदिग्धों से भी कड़ाई से पूछताछ की। 

बता दें कि पुलिस शनिवार को दिन भर सक्रिय दिखी। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। होटलों में ठहरने वालों की रजिस्टर से जानकारी लेने के साथ ही उनके आईडी प्रूफ भी चेक किए गए। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के साथ ही चेकिंग अभियान चलाने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस को रात में भी वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। सभी स्थानों पर पुलिस की नजर बनी हुई है।

Related posts

किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री का बेतुका बयान, बोले- मीडिया में आने के लिए कुछ अनोखे काम करने पड़ते हैं

rituraj

टाटा संस के पूर्व निदेशक आर कृष्णकुमार का निधन, 84 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Rahul

Breaking News