November 29, 2021 1:37 pm
featured देश यूपी राज्य

यूपी: 7 जिलाधिकारियों के हुए तबादले,  योगेश्वर राम मिश्रा का वाराणसी से हुआ तबादला

Yogi Adityanath 2 यूपी: 7 जिलाधिकारियों के हुए तबादले,  योगेश्वर राम मिश्रा का वाराणसी से हुआ तबादला

सीएम योगी ने यूपी के कई वरिष्‍ठ अफसरों के ट्रांसफर ऑर्डर पर मुहर लगा दी है। बदले गए अफसरों में सबसे बड़ा नाम वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा का है। उनकी जगह कानपुर नगर के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह लेंगे।

Yogi Adityanath 2 यूपी: 7 जिलाधिकारियों के हुए तबादले,  योगेश्वर राम मिश्रा का वाराणसी से हुआ तबादला

आइए आपको बता दें कि किन-किन IAS अफसरों के हुए तबादलेः-

उत्तर प्रदेश में 4 जिलाधिकारी सहित 7 IAS अफसरों तबादला किया गया। और पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जिलाधिकारी हटाए गए। आगरा, उन्नाव और कानपुर नगर के जिलाधिकारियों का भी तबादला किया गया। वहीं IAS सुरेंद्र सिंह को वाराणसी का जिलाधिकारी बनाया गया, तो वहीं विजय विश्ववास पंत को कानपुर का जिलाधिकारी बनाया गया,और IAS रवि कुमार आगरा के जिलाधिकारी बनाए गए। आईएएस देवेंद्र कुमार पांडेय उन्नाव के जिलाधिकारी बनाए गए।

योगेश्वर राम मिश्रा सीएम योगी के सबसे करीबी

योगेश्वर राम मिश्रा सीएम योगी के सबसे करीबी नौकरशाहों में थे। लेकिन वह अचानक से वाराणसी के जिलाधिकारी पद से हटा दिए गए। योगेश्वर राज मिश्र को विशेष सचिव लोकनिर्माण विभाग उत्तर प्रदेश के पद पर भेजा गया है। वहीं वाराणसी से विदा ले रहे आईएएस योगेश्‍वर राम मिश्रा ने 2016 में बनारस की कमान संभाली थी। बेहद मृदुभाषी और साहित्‍यप्रेमी योगेश्‍वर राम मिश्रा ने लंबे अर्से तक वाराणसी में अपनी सेवा दी है।

पिछले दिनों वाराणसी में ओवरब्रिज हादसे की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज थे। योगेश्वर राम मिश्रा को विशेष सचिव वाराणसी बनाया गया। गौरतलब है कि बीते महीने वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के सामने बन रहे ओवरब्रिज पर 6 बड़े बड़े गार्डर लगे थे, जिनमें एक तरफ के 3 गार्डर सीधे सड़क पर आ गिरे थे। जिसके नीचे कारें, एक मिनी बस और पैदल चलते लोग दब गए थे। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी।

Related posts

दो दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगे सीएम धामी, मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर सुलझाएंगे कई विवाद

Rahul

अब नहीं बांटे जाएंगे स्मार्टफोन, अखिलेश की स्कीम को योगी ने किया रद्द

shipra saxena

बिग बॉस से निकलने के बाद मेकओवर ने बदली सपना की लाइफस्टाइल, देखें फोटो

mohini kushwaha