featured यूपी

चित्रकूट में नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर, 7 लोगों की हो चुकी है मौत

चित्रकूट में नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर, 7 लोगों की हो चुकी है मौत

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले अवैध रूप से कच्ची शराब का कारोबार चोरी छुपे चल रहा था। यहीं से बनी जहरीली शराब ने अभी तक 7 लोगों की जान ले ली है। इसका असर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

ठेकेदार की हुई गिरफ्तारी

जिले के राजापुर थाना क्षेत्र से बड़ा मामला सामने आया। जहां जहरीली शराब पीने के कारण कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इसमें से 7 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है और 5 अन्य लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

इस पूरे मामले में जिम्मेदार ठेकेदार और उसके भाई की पुलिस तलाश कर रही थी। ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

एक्शन में आई सरकार

घटना के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई, कड़ी कार्यवाही करते हुए एसडीएम समेत 11 अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। क्षेत्र के शराब ठेकेदार को भी हिरासत में लेकर दुकान पर ताला जड़ दिया गया है। गंभीर हालत में मरीजों को प्रयागराज अस्पताल रेफर कर किया गया था। डॉक्टरों के अनुसार मरीजों की आंखों में ज्यादा दिक्कत महसूस हो रही है।

पंचायत चुनाव के चलते इन दिनों शराब की खपत भी ज्यादा होने लगी है। ग्रामीण क्षेत्रों में शराब का इस्तेमाल चुनाव के दौरान किया जाता है। ऐसे में अवैध शराब का निर्माण भी तेजी से हो रहा है। जिस पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

202 क्वार्टर नकली शराब बरामद

पुलिस के एक्शन के दौरान 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से 202 क्वार्टर नकली शराब, 300 नकली रैपर, 21 खाली शीशी और 12 लीटर केमिकल बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि कई फरार आरोपियों की भी तलाश जारी है, जल्द से जल्द सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Related posts

उत्तराखंडः शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने सचिवालय में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली

mahesh yadav

लॉकडाउन के दौरान कोटा में फंसे छत्तीसगढ़ के सैकड़ों छात्रों को लेने गई बस दुर्घटनाग्रस्त, एक छात्रा घायल

Rani Naqvi

व्हाट्सएप पर स्वतंत्रता दिवस 2020 के थीम स्टिकर का ऐसे उठाएं फायदा..

Rozy Ali