Breaking News featured यूपी

Teacher’s Day 2021: डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करेंगे धरना दे रहे शिक्षक अभ्यर्थी

Teacher’s Day 2021: डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करेंगे धरना दे रहे शिक्षक अभ्यर्थी

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटों को जोड़ने के लिए धरना प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन की शुरुआत SCERT कार्यालय से हुई, कुछ दिनों बाद इन अभ्यर्थियों को ईको गार्डन (धरना स्थल) भेज दिया गया। हालांकि, अभ्यर्थियों का जमावड़ा फिर SCERT कार्यालय पहुंचा और मौजूदा समय में ये धरना SCERT के पास स्थित पानी की टंकी पर जारी है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि जिस देश में शिक्षकों और गुरुओं को भगवान का दर्ज़ा दिया जाता है उसी देश में हम शिक्षक अभ्यार्थियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। अभ्यर्थियों ने कहा- प्रदेश के मुखिया कहते हैं कि हमारे पास पद हैं लेकिन योग्य अभ्यर्थी नहीं हैं। हम सबने योग्यता साबित कर दी है फिर भी हम बेरोजगार हैं।

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन मनाएंगे अभ्यर्थी

वहीं, धरना दे रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि रविवार को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन मनाया जाएगा और उन्हें याद किया जाएगा। बता दें कि पांच सितंबर देश के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के रूप में मनाया जाता है। वे राष्ट्रपति के पद पर भी अपनी सेवा दे चुके हैं। राधाकृष्णन राजनेता के साथ-साथ एक शिक्षक भी थे। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है कि पांच सितंबर को हम अपने आराध्य को याद करेंगे।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे अभ्यर्थी

पिछले 21 जून से अभ्यर्थियों का ये धरना जारी है। प्रदेश के 75 जिलों से आए हुए अभ्यर्थी अपने घरों से दूर हैं और अब अभ्यर्थी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। नौबत यहां तक आ गई है कि अभ्यर्थियों को भीख मांगना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि हमारे हौंसले मज़बूत हैं, हमारा प्रदर्शन तब तक ख़त्म नहीं होगा जबतक हमें सरकार द्वारा लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि या तो सरकार हमारी 22000 सीटें जोड़े या फिर हम यहीं धरना देते देते मौत को गले लगा लेंगे।

 

Related posts

महबूबा ने जम्मू एवं कश्मीर में उजाला योजना का शुभारंभ किया

bharatkhabar

फरवरी में हो सकता है विधानसभा चुनाव : अखिलेश

Rahul srivastava

प्रयागराज: मिस्त्री का हाथ काटते हुए सीने में घुसा ग्राइंडर का ब्लेड, बाहर से दिखने लगा दिल, फिर हुआ यह चमत्कार

Shailendra Singh