featured देश यूपी राज्य

यूपी के भदोही में एक्सपायरी बिस्किट खाने से बिमार हुए 63 बच्चे

Bhadohi

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में एक्सपायर्ड बिस्किट खाने से 63 बच्चे बीमार हो गए। जिलाधिकारी विशाख का कहना है कि बीते गुरूवार को 8 बजे सभी बच्चों को 10 एम्बुलेंस की मदद से महाराजा बलवंत सिंह सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां 45 बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है।

Bhadohi
Bhadohi

बता दें कि उनका कहना है कि रयां इलाके में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित उक्त विद्यालय में शाम 6 बजे बच्चों को बिस्किट खाने को दिया गया था, जिसे खाने के थोड़ी देर बाद बच्चों ने सिर में चक्कर आने के साथ पेट में दर्द की शिकायत की और कुछ ही देर में बच्चे उल्टियां करने लगे। जिलाधिकारी ने बताया कि खबर मिलने पर 10 एम्बुलेंसों से सभी को अस्पताल ले जाया गया। मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीश सिंह डॉक्टरों की टीम लेकर पहुंचे और बच्चों का तुरंत इलाज शुरू कर दिया।

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 45 बच्चों की स्थिति गंभीर है, जिनका इलाज किया जा रहा है। शेष 18 बच्चों की हालत अब ठीक है लेकिन एहतियातन उन्हें भी अस्पताल में रखा गया है। उन्होंने बताया सभी बच्चों की उम्र 10 से 14 साल के बीच है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है।

Related posts

पद्मावत पर विवाद जारी, धड़ाधड़ हो रही एडवांस बुकिंग, ट्वीटर पर लिंक शेयर

Vijay Shrer

सपा में चुनाव चिन्ह के बाद सदस्यता शुल्क पर मचा बवाल

kumari ashu

शहरों का आधारभूत ढांचा मजबूत करने के लिए योजनाएं बनाई जायेंगी- नगरीय विकास मंत्री

mahesh yadav