featured यूपी

अनुशासनहीनता पर होगा 6 साल का निष्कासन- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

अनुशासनहीनता पर होगा 6 साल का निष्कासन- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए कई निर्देश जारी किए हैं। जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से विशेष अपील की गई है। किसी भी तरह की अनुशासनहीनता पर सख्त कदम उठाए जाने की बात कही है।

जिला अध्यक्षों को जारी किया गया निर्देश

अलग-अलग जिला अध्यक्षों को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने निर्देश जारी किया। जिसमें चुनाव आयोग की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी गई। इसके साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही और पार्टी विरोधी गतिविधि होने पर कठोर कार्रवाई करने की भी बात कही गई।

लापरवाही पर 6 साल के लिए निष्कासन

भारतीय जनता पार्टी अपनी छवि को पहली प्राथमिकता दे रही है। पंचायत चुनाव के दौरान कोई लापरवाही, गलत बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी को देखते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने सभी को नए निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता पार्टी बिल्कुल स्वीकार नहीं करेगी।

ऐसा होने पर 6 साल के लिए पार्टी पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। किसी भी तरह की पार्टी विरोधी गतिविधियां होने पर संबंधित लोगों की सूची भेजनी होगी, जिसके बाद उन पर कार्यवाही भी की जाएगी।

झांसी के पूर्व विधायक हुए निष्कासित

इसी तरह का एक मामला झांसी में देखने को मिला, जहां क्षेत्र के पूर्व विधायक सतीश जतरिया को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। सतीश वार्ड नंबर 3 जिला पंचायत झांसी से पार्टी विरोधी गतिविधि करते हुए नजर आए।

वह भाजपा के द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवार के सामने बगावत करते हुए चुनावी मैदान में थे। ऐसे में पार्टी की तरफ से सख्त कदम उठाते हुए, उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। यूपी में पंचायत चुनाव इस बार 15 अप्रैल से शुरु हो रहे हैं, आमजन के बीच चुनाव को लेकर भारी दिलचस्पी देखने को मिल रही है।

Related posts

COVID-19: WHO की सलाह, कोरोना से बचने के लिए क्या खाएं?

Saurabh

ट्रक ने मारी साइकिल को टक्कर, पति पत्नी की हुई मौत

Pradeep sharma

केंद्र सरकार और उपराज्यपाल से फिर भिड़े केजरीवाल

bharatkhabar