August 16, 2022 10:22 am
Breaking News featured दुनिया देश यूपी राज्य

लखनऊ में कोरोना के 54 नए मरीज आये

Untitled 18 लखनऊ में कोरोना के 54 नए मरीज आये

कोरोना का कहर धीरे धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में राजधानी लखनऊ में 54 कोरोना के नए मरीज सामने आए है। इसके बाद एक बार फिर से स्वास्थ विभाग के हाथ-पांव फूलने लगे हैं।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित

लखनऊ में कोरोना की स्थिति बेलगाम होती जा रही है। इसी कड़ी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा सकती है। कल लखनऊ में 44 कोरोना के नए मरीज सामने आए फिर इसके बाद अब आई रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में 54 कोरोना के मामले सामने आए। इन सभी को राजधानी लखनऊ के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज देने की व्यवस्था की गई है।

कांटेक्ट रेसिंग पर जोर

अलग अलग इलाकों में कोरोना संक्रमित के मामले बढ़ने के बाद लखनऊ में स्वास्थ विभाग के द्वारा कांटेक्ट लिस्ट पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए हुए लोगों की कोरोना जांच समय पर की जा सके और उनमें से यदि कोई संक्रमित हैं तो उन्हें उचित उपचार दिया जा सके। इसी कड़ी में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए हुए लोगों की सूची बनाई जा रही है। जिससे कि समय रहते सभी का कोरोना सैंपल टेस्ट किया जा सके।

जिम्मेदार बोले-जल्द ही पा लेंगे कोरोना पर काबू

लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने पर राजधानी लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय भटनागर से बातचीत करी तो उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहे हैं तो वही स्वास्थ विभाग के द्वारा भी संक्रमित मरीजों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है। उम्मीद है हम जल्दी ही कोरोना पर काबू पा लेंगे।

जांच बढ़ी तो मरीज बढ़े

राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस का संक्रमण बीते कई दिनों से थामा हुआ था। लेकिन इस बीच कोरोना संक्रमण ने तेजी दिखाई। जिसके बाद लखनऊ में जो कोरोना संक्रमितों कम संख्या में हो गयी थी। वह भी बढ़ गयी है। दरअसल राजधानी में कोरोना जांच कम होने लगी थी। जिसके बाद जांच संख्या बढ़ाई तो।इसके बाद से ही कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ने लगा है। बीते 1 हफ्ते पूर्व राजधानी लखनऊ में रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या में 1 दिन में सिर्फ 8 मरीज आए थे। इसके बाद हफ्ते भर बीत जाने पर एक दिन में 54 कोरोना मरीज आ गये है।इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोनावायरस राजधानी में अपने पांव पसार रहा है।

Related posts

NCB हैदराबाद ने पकड़ी 3 किलो सुडोफेड्रिन ड्रग्स

Rahul

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

Rani Naqvi

मुंबई की लोकल ट्रेन में महिला यात्री से छेड़छाड़,पीड़िता का आरोप किसी ने नहीं की मदद

rituraj