Breaking News featured देश

जेएनयू मामला : लापता छात्र की सूचना देने वाले को 50,000 रुपये का इनाम

50000 rupees reward who will to give the information on missing student जेएनयू मामला : लापता छात्र की सूचना देने वाले को 50,000 रुपये का इनाम

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पिछले पांच दिनों से लापता जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नजीब अहमद के बारे में सूचना देने वाले को 50,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की। पुलिस ने बुधवार देर रात जारी घोषणा में कहा है कि लापता/अपहृत जेएनयू के छात्र के बारे में कोई भी जानकारी या सुराग वसंत कुंज नॉर्थ पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को दी जा सकती है।

50000-rupees-reward-who-will-to-give-the-information-on-missing-student

इसमें कहा गया है कि अहमद के बारे में जानकारी देने वाले को 50,000 रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। अहमद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के छात्रों के साथ हुए एक विवाद के बाद 14 अक्टूबर की रात विश्वविद्यालय छात्रावास माही-मांडवी से लापता हो गया था।पुलिस में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 365 के तहत अपहरण की शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले की विश्वविद्यालय ने भी जांच शुरू कर दी है।

वहीं, बुधवार को जेएनयू के छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद कुलपति सहित शीर्ष अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में ही फंस गए।विरोध कर रहे सैकड़ों छात्रों ने अब भी कुलपति, प्रोक्टर और रजिस्ट्रार को बंधक बनाए रखा है। हालांकि अन्य कर्मचारियों को दैनिक कामों की अनुमति है।अखिल भारतीय विद्या परिषद (एबीवीपी) के अलावा सभी छात्र राजनीतिक निकायों ने इस विरोध में हिस्सा लिया और विश्वविद्यालय के अधिकारियों पर अपना गुस्सा निकाला।

अहमद की तस्वीरें हाथों में पकड़े जेएनयू के छात्रों ने अहमद के बारे में पता लगाने के लिए आसपास पूछताछ भी की। उन्होंने जेएनयू के आसपास के क्षेत्रों और विभिन्न विश्वविद्यालय के लिए जाने वाली प्रमुख सड़कों पर ‘लापता’ पोस्टर भी लगाए हैं।

Related posts

यूपी में नाइट कर्फ्यू में छूट, इस तारीख से मॉल-रेस्टोरेंट शर्तों के साथ खुलेंगे

Shailendra Singh

एक बार फिर शादी कर सकते हैं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

Rani Naqvi

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना,बोले- पश्चिम बंगाल में पूजा पर भी खतरा

rituraj