Breaking News यूपी

यूपी में बनेंगे 5000 नए सब हेल्थ सेंटर, सीएम ने दिए निर्देश

यूपी में बनेंगे 5000 नए सब हेल्थ सेंटर, सीएम ने दिए निर्देश

लखनऊ: भविष्य के किसी भी खतरे से निपटने के लिए यूपी सरकार कई कदम उठा रही है। इसी क्रम में बुधवार को सब हेल्थ सेंटर बनाने का नया निर्देश जारी किया गया। राज्य में मौजूदा आंकड़ों के अनुसार कुल 18 हजार से अधिक सब हेल्थ सेंटर चल रहे हैं, जिनकी संख्या को अब बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

बनेंगे 5000 नए सब हेल्थ सेंटर

बुधवार को टीम 9 के साथ बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सब हेल्थ सेंटर की संख्या बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि 5000 नए ऐसे सेंटर बनाए जाएंगे, विकासखंड स्तर पर इनकी संख्या और सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग को तत्काल प्रभाव से क्षेत्र में काम करने का निर्देश सीएम की तरफ से दिया गया। सिर्फ सेंटर ही नहीं बनेंगे, इन जगहों पर स्टाफ पर्याप्त संख्या में मौजूद रहेगा।

डेल्टा प्लस वैरीअंट को लेकर सतर्कता

देश के कई ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना का डाटा प्लस वैरीअंट देखने को मिला है। यूपी में इससे निपटने के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। मौजूदा समय में स्थिति हर दिन बेहतर हो रही है, लेकिन आने वाले दिनों में इस सतर्कता को और ज्यादा जिम्मेदारी के साथ निभाने की जरूरत है। प्रदेश में मौजूदा रिकवरी रेट 98% के ऊपर है, लेकिन तीसरी लहर अभी भी चिंता का विषय बनी हुई है।

Related posts

बीजेपी सांसद को एसडीएम ने फोन कर किया गुमराह

Rani Naqvi

कार्यकर्ता लगा रहे ‘वादों’ का पोस्टर, नेता काट रहे कन्नी

Shailendra Singh

लखनऊ में प्रदर्शनों का दौर जारी, फिर बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने पहुंच रहे थे छात्र लेकिन…

Shailendra Singh