नोएडा: 50 हजार का इनामी माओवादी गिरफ्तार

गौतमबुद्धनगर। गौतमबुद्धनगर के नोएडा में सक्रिय क्राइम ब्रांच और स्वॉट की टीम ने सोमवार की देर रात सेक्टर-5 हरौला गांव से 50 हजार के इनामी माओवादी (नक्सली) को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया बदमाश मोदीनगर के दिव्य ज्योति कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि 50 हजार का इनामी नक्सली हरौला गांव में रह रहा है। बदमाश मोदीनगर के दिव्य ज्योति कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा है।

बता दें कि सटीक सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच व स्वॉट की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से सोमवार की देर रात दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। तहकीकात में पता चला कि पकड़ा गया आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला सुधीर भगत है। उस पर बिहार के कई थानों में तकरीबन 14 हत्या और छह नरसंहार के मुकदमें दर्ज हैं। पकड़े न जाने पर बिहार पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनामी भी रखा हुआ हैं।

बता दें कि पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नक्सली एरिया का कमाण्डर रहा चुका है। उसके खिलाफ कई मुकदमें बिहार के थानों में दर्ज हैं। पुलिस से बचने के लिए वह 2005 में नोएडा आया और सेक्टर-5 हरौला गांव मे फर्जी आईडी पर रहने लगा। मोदीनगर के दिव्य ज्योति कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई करने लगा। एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गए अभियुक्त पर बिहार में एक फैक्ट्री को बम से उड़ाने व कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है, कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।