January 28, 2022 5:29 am
Breaking News यूपी

गोरखपुर: शहीद जवान के परिवार को सीएम योगी ने दी 50 लाख की मदद और नौकरी

गोरखपुर: शहीद जवान के परिवार को सीएम योगी ने दी 50 लाख की मदद और नौकरी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी हमले में शहीद हुए गोरखपुर के जवान को श्रद्धांजलि दी और परिवार को आर्थिक मदद के साथ नौकरी देने की बात कही। पिछले दिनों नवीन कुमार सिंह कश्मीर में शहीद हो गए थे। आतंकी हमले में सेना के एक जवान ने अपनी जान गवां दी।

परिवार के एक सदस्य को नौकरी

सीएम योगी ने शहीद नवीन कुमार सिंह के परिवार वालों को ₹50 लाख की आर्थिक मदद देने की बात कही। इसके साथ ही परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर होगा, यह एलान योगी आदित्यनाथ ने किया।

जवान की शौर्य और वीरता को किया नमन

सीएम योगी ने ट्वीट करके जवान नवीन कुमार सिंह की वीरता और शौर्य को नमन किया। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए आर्थिक मदद और नौकरी देने की घोषणा की। सोमवार को कश्मीर में एक आतंकी हमला हुआ था, जिसमें गोरखपुर के रहने वाले नवीन कुमार सिंह शहीद हो गए। उनका परिवार शाहपुर के दरगहिया मौर्या टोला में रहता है। जवान की शहादत पर पूरा गांव नतमस्तक है, सभी को बहादुर बेटे पर गर्व है।

शहीद नवीन कुमार सिंह के पिता जयप्रकाश सिंह भी सेना में थे। वह परिवार में सबसे छोटे थे और उनकी अभी तक शादी भी नहीं हुई थी। 2015 में सेना में उन्हें भर्ती होने का मौका मिला। इसके बाद कश्मीर के कुलग्राम में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। आतंकी हमले में शहीद हुए बेटे की खबर सुनकर परिवार में मातम पसर गया था।

Related posts

कोविड स्थिति के मद्देनज़र सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, कहा-चार T के बेहतर क्रियान्वयन से यूपी में कोविड संक्रमण नियंत्रण में

Neetu Rajbhar

लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rahul srivastava

छात्रों की मौत को लेकर तेजस्वी का बड़ा आरोप, सीएम आरोपी को बचा रहे

Vijay Shrer