928e5aaf 8ce6 4ecc 906a e8e8693eb8e1 पुलिस मुठभेड़ में नार्को टेररिज्म के आरोप में 5 आतंकी गिरफ्तार, हथियार समेत कई दस्तावेज बरामद
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। देश की आए दिन पुलिस द्वारा आतंकियों को पकड़ने का सिलसिला चलता रहता है। पड़ोसी देशों द्वारा ऐसी नापाक हरकतें भारत में अशांति फैलाने के लिए की जाती हैं। लेकिन सुरक्षा बलों के कारण उनकी ये कोशिशें धराशाही रह जाती हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर दिल्ली के शकरपुर में देखने को मिला है। जहां दिल्ली पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर में मुठभेड़ के बाद इन पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने इन आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं। इसके अलावा इन आतंकियों के पास से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं।

प​कड़े गए आतंकियों से पुलिस की पूछताछ जारी-

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की शकरपुर इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नार्को टेररिज्म के आरोप में इन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो आतंकी पंजाब और तीन आतंकी कश्मीर से हैं। वहीं इस एनकाउंटर को लेकर डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने कहा है कि दिल्ली के शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से दो पंजाब से हैं और तीन कश्मीर से हैं। इसके साथ ही हथियार बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक नार्को टेररिज्म के लिए इस समूह को आईएसआई का समर्थन हासिल था। आतंकी संगठन के नाम की पुष्टि होनी अभी बाकी है। दरअसल, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी जमना पार इलाके में छुपे हुए हैं। इसके बाद जब दिल्ली पुलिस ने वहां छापेमारी की तो आतंकियों ने दिल्ली पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस दौरान दिल्ली पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली। हालांकि पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब उनसे पूछताछ की जाएगी।

किसान आंदोलन पर खुफिया एजेंसियों की नजर-

वहीं सूत्रों का कहना है कि ये आतंकी बड़े आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। वहीं आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, जिसे अब नाकाम कर दिया गया है। वहीं अब दिल्ली पुलिस की ओर से इनसे पूछताछ की जाएगी और दिल्ली में मौजूद इन आतंकियों के अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जाएगा। वहीं इनके खालिस्तानी आतंकियों के साथ कनेक्शन की भी जांच की जा रही है। बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं किसानों के इस आंदोलन पर खुफिया एजेंसियां नजर बनाए हुए हैं। इसी दौरान खुफिया एजेंसियों को लगातार दिल्ली में आतंकियों के एक्टिव होने की जानकारी मिल रही थी। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

पीएम मोदी करेंगे आगरा मेट्रो का शिलान्यास, आगरावासियों को भी करेंगे संबोधित

Previous article

एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का आज सुबह निधन, कई दिनों से वेंटिलेटर पर लड़ रही जिंदगी और मौत की जंग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.