January 18, 2022 6:10 am
featured देश

मां समेत परिवार के 5 बेटों की मौत, कोरोना ने किया हस्ता खेलता घर तबाह

corona jharkhand मां समेत परिवार के 5 बेटों की मौत, कोरोना ने किया हस्ता खेलता घर तबाह

दुनियाभर में कोरोना का कहर मचा हुआ है लेकिन इसी महामारी के चलते झारखंड के परिवार तहस-नहस हो गया है।

रांची। दुनियाभर में कोरोना का कहर मचा हुआ है लेकिन इसी महामारी के चलते झारखंड के परिवार तहस-नहस हो गया है। एक परिवार में एक के बाद एक सदस्यों की मौत हो गई है। परिवार में पहले मां की मौत हुई उसके बाद एक के बाद एक 6 बेटो की मौत हो गई। वहीं उसी परिवार के एक और सदस्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक ही परिवार को 6 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना संकट के चलते ये पहला मामला है जिसमें एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है।

कोरोना से परिवार के 6वें सदस्य की मौत

बता दें कि धनबाद के कतरास इलाके का है जहां कोरोना के कारण एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले परिवार में 88 साल की मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ था। उसके बाद एक बेटे का निधन रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हुआ उसके बाद दूसरे बेट का निधन केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। इसके बाद एक के बाद एक का नंबर लगता गया और परिवार के6 सदस्यों की मौत हो गई।

https://www.bharatkhabar.com/ram-janmabhoomi-pujan-will-be-completed-in-three-stages/

15 दिन में ही तबाह हो गया हंसता-खेलता परिवार

परिवार में मौत का सिलसिला यहीं नहीं रुका तीसरा बेटा धनबाद के क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था वहीं उसकी तबीयत बिगड़ती गई और उसकी भी सेंटर के अंदर ही मौत हो गई। डॉक्टर उसको अस्पताल ले गए लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उसके बाद कोरोना के कारण ही चौथे बेटे का निधन हो गया। पांचवें बेटे को भी इलाज के दौरान रांची अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने भी दम तोड़ दिया। सोमवार को बुजुर्ग महिला के पांचवें बेटे ने अंतिम सांस ली। इसके साथ ही परिवार के और भी कई लोगों का इलाज चल रहा है। इस परिवार के बारे में जो भई सुन रहा है उसको दुख ज़रूर हो रहा है।

कोरोना महामारी ने मां और 5 बेटों को बनाया शिकार

बताया गया कि जून महीने में महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतरास स्थित अपने घर आई थी। तभी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसे बोकारो के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले महीने शादी की शहनाई की गूंज से घर में खुशनुमा माहौल था। हंसता-खिलखिलाता परिवार धूम-धड़ाके मस्ती की खुशियों में मग्न था, लेकिन एक पखवाड़े के अंदर ही इस परिवार में मौत ने ऐसा कोहराम मचाया कि देखते ही देखते सब-कुछ उजड़ गया। वैश्विक महामारी कोरोना से परिवार के छह सदस्यों की अकाल मृत्यु हो चुकी है।

Related posts

साल के अंत तक आ जायेगी कोरोना वैक्सीन : WHO प्रमुख

Aditya Gupta

व्हाट्सऐप ग्रुप में पीएम मोदी की आपत्तीजनक तस्वीर शेयर, मामला दर्ज

Vijay Shrer

एक राष्ट्र, एक चुनाव का पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने किया समर्थन

bharatkhabar