September 21, 2021 4:12 am
featured पंजाब

कोटा से 800 किलोमीटर का सफर तय कर पांच दिन में अपने घर रोहतक पहुंचे 5 मजदूर

Bharat Khabar | लॉकडाउन | कोटा | Special News in Hindi

रोहतक। लॉकडाउन के बाद से राजस्थान के कोटा में फंसे पंजाब के पांच लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ चल पड़े हैं। कोटा से 800 किलोमीटर दूर फरीदकोट अपने घर की तरफ चल निकले हैं। पांच दिन पहले अपनी यात्रा शुरू करने वाले ये सभी अभी हरियाणा के रोहतक तक पहुंचे हैं।

सड़क के रास्ते इतनी लंबी दूरी पैदल ही कवर कर रहे श्रवण सिंह ने बताया, ‘हम कोटा में कम्बाइंड हार्वेस्टिंग मशीन को चलाने का काम करते हैं। काम खत्म होने के बाद हमने पैदल घर चलने का फैसला किया। मेन रोड पर खाना और पानी नहीं होने की वजह से हमने कनेक्टिंग रोड से जाने का फैसला किया। हम गूगल मैप की भी मदद ले रहे हैं।’

श्रवण के साथ ही सुखपाल, सोनी, गुरपेज और अंग्रेज भी फरीदकोट जा रहे हैं। सभी अपने साथ बैग और झोले में जरूरी सामान लेकर यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘हम सड़क किनारे ही सोते हैं। खाने को कम ही बचा है। रास्ते में किसी झील या छोटी नदी से अपनी प्यास बुझा लेते हैं। वहां हमारे परिवार को भी जरूरत होगी। हमें जल्दी उनके पास पहुंचना है।

उन्होंने बताया, ‘रास्ते में अगर कोई ढाबा दिखने पर हम वहां जाते हैं, तो दूर से ही भगा दिया जाता है। सभी लोगों को संक्रमण से कोरोना फैलने का डर है। अगर कोई गाड़ी दिख जाए तो स्पीड तेज कर भगा लेते हैं। चेक पॉइंट पर पुलिस वाले आधार कार्ड देखकर जाने की अनुमति दे रहे हैं।’ अब रोहतक से आगे सिरसा के रास्ते फरीदकोट निकलने की तैयारी में हैं।

Related posts

गरीबी -भूखमरी से मर रहे पाकिस्तान ने बढ़ाया रक्षा बजट, कोरोना में किससे जंग लड़ेगा नापाक पाक

Mamta Gautam

आम जनता को सरकार तत्काल वैकल्पिक सुविधा मुहैया कराएं : प्रदीप जैन

shipra saxena

मध्यप्रदेश के दतिया में सियासी रंजीश के चलते कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

Rani Naqvi