September 28, 2022 2:23 pm
featured Breaking News देश

कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में 5 की मौत

kASHMIR कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में 5 की मौत

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में मंगलवार को भड़की ताजा हिंसा में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में पांच प्रदर्शनकारी मारे गए। 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से अशांत कश्मीर में मरने वालों की संख्या 65 तक पहुंच गई है। एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बुडगाम जिले में चार और अनंतनाग में एक प्रदर्शनकारी मारा गया।

kASHMIR

अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारी भारत विरोधी और आजादी समर्थक नारे लगा रहे थे। वे मध्य कश्मीर में यहां से करीब 30 किलोमीटर दूर बुडगाम के अरिपंथन गांव में सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंक रहे थे। सुरक्षा बलों ने स्थिति को काबू में करने के लिए गोलीबारी शुरू की। एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य की अस्पताल में मौत हुई। दर्जन भर से ज्यादा लोग घटना में घायल हो गए।

यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर दक्षिण के अनंतनाग जिले के लरकीपोरा गांव में बेकाबू भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक नागरिक मारा गया। भीड़ पुलिस और अर्धसैनिक बलों पर पत्थर फेंक रही थी। करीब दर्जन भर प्रदर्शनकारी हिंसा में घायल हो गए। पांच हफ्ते से ज्यादा समय से चल रही इन घटनाओं ने कश्मीर घाटी को हिलाकर रख दिया है।

घाटी करीब 39 दिनों से अलगाववादियों के बंद और कर्फ्यू में उबल रही है। पुलिस ने कहा कि कर्फ्यू और प्रतिबंध घाटी के दस जिलों में जारी रहेंगे। अलगाववादियों ने पहले ही 18 अगस्त तक के लिए अपने प्रदर्शन और बंद को बढ़ा दिया है। सभी शैक्षिक संस्थान, दुकानें, सावर्जनिक परिवहन और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान 9 जुलाई से (बुरहान वानी के मारे जाने के एक दिन बाद से) बंद हैं।

Related posts

Agneepath Scheme: आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे तीनों सेना प्रमुख, अग्निपथ स्कीम पर होगी चर्चा

Rahul

इन सेलेब्रिटी जोड़ियों का इस साल है पहला करवा चौथ

Rani Naqvi

नोएडा मेट्रो लाइन में स्टेशन कंट्रोलर निकिता वैद ने केबीसी में जीते 3 लाख 20 हजार रुपये

Rani Naqvi