featured यूपी

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 496 नए मामले, लखनऊ में 141 नए मरीज आये

Untitled 19 प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 496 नए मामले, लखनऊ में 141 नए मरीज आये
लखनऊ:कोरोना का कहर धीरे धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में  प्रदेश में 496 मामले सामने आए तो वही राजधानी लखनऊ में 141 कोरोना के नए मरीज सामने आए है। बढ़ते हुए मरीजों के साथ एक बार फिर से स्वास्थ विभाग की चिंता बढ़ गयी है।
प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेलगाम होती जा रही है। इसी कड़ी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 496 मामले सामने आए  है। इसके अतिरिक्त लखनऊ में 141 कोरोना के नए मरीज सामने आए है।  इन सभी को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज देने की व्यवस्था की गई है।
इन पांच जिलों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा
उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में कोरोना का संक्रमण  सबसे ज्यादा है। जिसमें टॉप पर राजधानी लखनऊ बनी हुई है। बीते 24 घंटे में यहां पर 141 कोरोना के नए मरीज सामने आए है। तो वहीं वाराणसी में 32, प्रयागराज में 30 ,कानपुर नगर में 16, ग़ाज़ियाबाद  में 28 नए मामले सामने आए है।
जिम्मेदार बोले-जल्द ही पा लेंगे कोरोना पर काबू
लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने पर  राजधानी लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय भटनागर से बातचीत करी तो उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहे हैं तो वही स्वास्थ विभाग के द्वारा भी संक्रमित मरीजों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है। उम्मीद है हम जल्दी ही कोरोना पर काबू पा लेंगे।
कांटेक्ट रेसिंग पर जोर
अलग अलग इलाकों में कोरोना संक्रमित के मामले बढ़ने के बाद लखनऊ में स्वास्थ विभाग के द्वारा कांटेक्ट लिस्ट पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए हुए लोगों की कोरोना जांच  समय पर की जा सके और उनमें से यदि कोई संक्रमित हैं तो उन्हें उचित उपचार दिया जा सके। इसी कड़ी में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए हुए लोगों की सूची बनाई जा रही है। जिससे कि समय रहते सभी का कोरोना सैंपल टेस्ट किया जा सके।

Related posts

प्रदेश के 15 जिलों में बाढ़ का खतरा बरकरार, कई नदियां उफान पर

Aditya Mishra

जवान ने अफसरों पर लगाया शोषण का आरोप, कहा कराते हैं घरेलू काम

shipra saxena

‘जिन्होंने हमारे जवानों को मारा, मैं उन्हें कैसे हंसा सकता हूं’

bharatkhabar