gayle 42 साल की उम्र में भी क्रिस गेल करते हैं तूफानी बल्लेबाजी, गेंदबाजों की जमकर करते हैं धुलाई

क्रिकेट जगत में यूनिवर्स बॉस के नाम से मसहूरऔर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 42 साल की उम्र भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। जिस उम्र में क्रिकेटर या तो कोचिंग देते हैं या फिर कॉमेंट्र्री करते हैं उस उम्र में गेल मैदान पर चौकों और चक्कों की बौझार कर रहे हैं।

क्रिस गेल का तूफानी अंदाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीसरे टी-20 में देखने को मिला। गेल में महज 38 गेंदों पर 67 रन ठोक दिए। इसी के साथ क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में 14000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। गेल ने साबित किया है कि उम्र उनके लिए महज एक नंबर है और कोई उन्हें टी-20 क्रिकेट में छक्के जड़ने से नहीं रोक सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जेम्पा की लगातार तीन गेंदो पर तीन छक्के लगाकर यूनीवर्स बॉस ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं जोश हेजलवुड की गेंद पर लगाया गया उनका छक्का देखने लायक था।

इसके साथ ही वह टी20 क्रिकेट में 14000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। साथ ही वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में 1000 से ज्यादा छक्के और एक हजार से ज्यादा चौके जड़े हैं। उनके नाम टी20 क्रिकेट में 1028 छक्के और 1083 चौके हैं। वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

टी20 इंटरनेशनल के 68 मैचों में गेल ने 139.55 के स्ट्राइक रेट से 1796 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं। हालांकि, गेल अब ओपनिंग नहीं बल्कि तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं।

Terrorist Attack In Lucknow: ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, 3 संदिग्ध और गिरफ्तार

Previous article

मिशन 2022: भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री से मिले एके शर्मा, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in खेल