दक्षिण कोरिया के अस्पताल में आग लगने से 41 लोगों की मौत

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया के मिरयांग शहर के सेजोंग अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गयी है। अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। आग अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में लगी। यॉनहाप के अनुसार यह अस्पताल हृदय रोग के इलाज में महारत रखता है और इसमें ज़्यादातर बुजुर्ग भर्ती हैं।

hospital
hospital

बता दें कि अधिकारियों का कहना है कि करीब 70 लोग घायल भी हैं इनमें से 11 गंभीर अवस्था में हैं लिहाजा मरने वालों की संख्या में इजाफ़ा हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने के समय अस्पताल और पास के नर्सिंग होम में करीब 200 मरीज़ भर्ती थे। इनमें से कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

वहीं फ़ायर चीफ़ चोई मान-वू ने बताया कि आग आपातकालीन कक्ष से स्थानीय समय 7.30 बजे शुरू हुआ। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। एएफपी ने बताया कि पीड़ित अस्पताल और नर्सिंग होम दोनों जगहों से आए। इनमें से कुछ की दूसरे अस्पताल में ले जाने के दौरान मौत हो गई। मिरयांग शहर राजधानी सियोल से करीब 270 किलोमीटर दूर है। 2008 से चल रहे इस अस्पताल और नर्सिंग होम में 200 मरीजों को रखने की व्यवस्था है। पिछले महीने ही दक्षिण कोरियाई शहर जेसीहोन के पब्लिक जिम में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई थी।