हरदोई में 40 बीघा फसल जलकर हुई राख, दिखा डराने वाला मंजर

हरदोई: जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है यूपी में आग का कहर भी देखने को मिलने लगा है। प्रदेश के अलग अलग जिलों से आग की खबरें आने लगी हैं। मामला हरदोई जिले का है जहां पर आग का तांडव देखने को मिला है।

यहां के सुरसा थानाक्षेत्र के कैरमैर गांव के मजरा भटेउरा क्षेत्र के एक खेत में आग लग गई। आग का तांडव देखकर लोग दहल गए। यहां पर लगी आग में किसानों की करीब 40 बीघा फसल जलकर राख हो गई।

आग बुझाने में लगे रहे ग्रामीण

खेत में आग लगने की घटना जिसने भी सुनी वो इलाके की तरफ दौड़ पड़ा। लोगों ने अपनी तरफ से खेत में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया। वहीं आग इतनी विकराल थी कि बुझने का नाम नहीं ले रही थी।

इसके बाद गांव वालों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी हैं। मौके पर मौजूद गांव के सैकड़ों लोग आग को बुझाने में साथ दे रहे हैं लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

गांव में दहशत का माहौल

बताया जा रहा है कि इस आग से गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। आग से लाखों रुपयों का नुकसान होने की अंदेशा जताई जा रही है। फिलहाल खेत में आग कैसे लगी है इसका खुलासा नहीं हो सकता है। आग की घटना से गांव में दहशत का माहौल है।

गर्मी बढ़ते ही दिखने लगा कहर 

बता दें कि देश में जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है। आग अपना तांडव दिखाने लगी है। देश के विभिन्न इलाकों में आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी हैं।

वहीं यूपी के भी कई जिले अब आग के आगोश में आ गए हैं। कहीं पर शार्ट सर्किट से आग लग रही है तो कहीं पर खेत से गुजर रही हाईटेंशन लाइन गिर जा रही है। वहीं कहीं कहीं लोगों की लापरवाही भी आग लगने का कारण साबित हो रही है।

दरअसल गांव में आग लगने का मुख्य कारण लोगों की शरारत भी होती है। लोग कभी कभी शरारत में सूखी खड़ी फसल में आग लगा देते हैं। तो कहीं कोई जलती सिगरेट या बीड़ी खेत में फेंक कर चला जाता है। आग से हर साल यूपी को अरबो रुपयों की क्षति होती है।

टीका उत्सव पर पीएम मोदी का संदेश, जानें देशवासियों से क्या कहा?

Previous article

टीका उत्सव पर सीएम तीरथ की अपील, कहा अभियान को बनाएं सफल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured