featured देश भारत खबर विशेष राज्य

महाराष्ट्र के भिड़वी में गिरी 4 मंजिला इमारत, बचाव कार्य जारी

maharashtra bhivandi महाराष्ट्र के भिड़वी में गिरी 4 मंजिला इमारत, बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिरने से हादसा हो गया है। हादसे के बाद से बचाव कार्य शुरू हो गया है। इस हादसे में  दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। अब तक 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को पास के IGM अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि देर रात बिल्डिंग का कॉलम हिलने लगा था। इसके बाद इमारत में हंगामा मच गया था। इससे पहले कि इमारत पूरी तरह खाली होती यह हादसा हो गया। जबकि महानगरपालिका का दावा है कि उसने बिल्डिंग खाली करवा ली थी। लेकिन कुछ लोग बिना अनुमति लिए वापस बिल्डिंग में चले गए थे। इस बीच खाली होने से पहले ही इमारत ताश के पत्तों की तरह गिर गई। निगम अधिकारी, पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया है। लोगों को बचाने का काम जारी है। जानकारी के मुताबिक, यह इमारत छह साल पहले बनी थी।

वहीं भिवंडी नगरपालिका के मुताबिक, शुक्रवार शाम 7.30 से 8 के बीच में बिल्डिंग हिलने लगी थी, जिसके बाद 9.30 बजे देर रात भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया। इसके बाद महानगरपालिका के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिल्डिंग खाली करवा ली, लेकिन कुछ 5 लोग बिल्डिंग में वापस अपना सामान लेने गए थ।. इस दौरान पूरी बिल्डिंग ढह गई। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी डॉग स्कॉड के जरिए मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं।

साथ ही इससे पहले मुंबई के डोंगरी में भी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हुआ था। इसमें 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद 23 लोगों को बचाया गया था। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और सभी घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी। इसके साथ ही राज्य सरकार ने सभी घायलों के इलाज का भी खर्च उठाने का फैसला किया था।

Related posts

संसद में वीडियो बनाने पर समित्रा महाजन ने दी अनुराग ठाकुर को हिदायत

Rani Naqvi

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे ‘EVEXPO 2019’ का उद्घाटन

Rani Naqvi

ड्राइवर के सुसाइड नोट से खुलासा, रेड्डी ने 100 करोड़ रुपयों को किया सफेद

shipra saxena