सिंगरौली में 4.6 तीव्रता का भूकंप

सिंगरौली। सिंगरौली में बीते मंगलवार रात करीब आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके चलते घरों की दीवारें झनझना उठीं और लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए। हालांकि पूरे जिले में कहीं से भी जन-धन की हानि की कोई खबर नहीं है। प्रदेश के सिंगरौली जिले में बीते मंगलवार रात करीब आठ बजे अचानक धरती कांप उठी। दीवारों में कंपन महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए। शुरुआत में लोग इसे पास में स्थित कोलमाइंस में हुई किसी ब्लास्टिंग का असर समझे, लेकिन रात के समय ब्लास्टिंग की अनुमति नहीं है। इसलिए यह माना गया कि झटके भूकंप के ही थे।

बता दें कि बाद में भूकंप की तीव्रता और उसके केंद्र के बारे में वैज्ञानिकों से मिली जानकारी ने इसकी पुष्टि भी कर दी। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने भू-वैज्ञानिकों के हवाले से बताया कि भूकंप 4.6 तीव्रता का था और इसका केंद्र जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर स्थित उड़ती गांव के नजदीक था। भूकंप का प्रभाव इसके केंद्र से 35-40 किमी की परिधि में महसूस किया गया।

वहीं भूकंप के कारण हालांकि जन-धन की हानि का कोई समाचार नहीं है, लेकिन कुछ इमारतों को नुकसान जरूर हुआ है। जयंत एरिया में स्थित नेहरू शताब्दी अस्पताल की बिल्डिंग क्षेत्र की ऊंची बिल्डिंग है। भूकंप के कारण अस्पताल की दीवारों में दरारें आ गईं और कई जगहों पर छत का प्लास्टर भी गिर गया। हालांकि इससे किसी मरीज को चोट नहीं आई है।